Move to Jagran APP

तीन राज्यों में जीत से अंबाला में कांग्रेसियों ने मनाया जीत का जश्न

जागरण टीम, अंबाला : तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर ट्विनसिटी में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने जमकर खुशी मनाई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 01:02 AM (IST)
तीन राज्यों में जीत से अंबाला में कांग्रेसियों ने मनाया जीत का जश्न
तीन राज्यों में जीत से अंबाला में कांग्रेसियों ने मनाया जीत का जश्न

जागरण टीम, अंबाला : तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर ट्विनसिटी में कांग्रेस पार्टी ने जीत का जश्न मनाया गया। पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेताओं के साथ कांग्रेस भवन पर पहुंचे और पटाखे चला कर जीत का जश्न मनाया। जीत के लड्डू के साथ-साथ लोगों ने ढोल पर खूब डांस भी किया गया। कांग्रेस के नेताओं ने जीत के जश्न के साथ ही भाजपा सरकार को घेरा।

loksabha election banner

कांग्रेस भवन के बाहर मनाया जश्न

छावनी के कांग्रेस भवन हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष निर्मल ¨सह की धर्मपत्नी नैब कौर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया। मौके पर ब्रह्मपाल राणा, सुधीर जायसवाल, दुर्गा ¨सह अत्री,जरनैल ¨सह माजरा, सतीश कनौजिया, अतुल महाजन समेत अन्य अन्य मौजूद थे।

लोकसभा में जीतेगी पार्टी

महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष वेणु अग्रवाल ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी की विदाई तय है और इन चुनावों के परिणामों से यह बात स्पष्ट हो गई कि देश की जनता बीजेपी के खोखले वादों को अच्छे ढंग से समझ चुकी है और आगे भी इनकी दमनकारी नीतियों का जवाब देने के लिए तैयार बैठी है। हरियाणा में भी आने वाले चुनावों में कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनना तय है जो कि समाज के सभी कमेरे वर्गों के हितों को ध्यान में रखेगी।

लड्डू बांटे, पटाखे जलाए

अंबाला शहर : यूथ कांगेस के कायकर्ताओं ने लड्डू बांटे, पटाखे जलाए और ठोल नगाड़ों के साथ राहुल गांधी ¨जदाबाद के नारे लगाए। मुलाना प्रभारी सोनू राणा ने कहा कि सच्चाई का बोल बाला ओर झूठे का मुंह काला यह जीत झूठ के ऊपर सत्य की जीत है। मौके पर युथ कांगेस के उपाध्यक्ष दीपू शर्मा, विशाल गैरा, सुनील यादव, ईशु गोयल, मुकेश पंडित, हन्नी रैना, हरप्रीत ¨बद्रा होपी, हन्नी बहल, शमी मेहता आदि मौजूद रहे

सैलजा के निवास स्थान पर लडू बांटकर मनाया जश्न

अंबाला: पूर्व मंत्री एवं राज्य सभा सांसद कुमारी सैलजा के निवासस्थान पर लडू बांटकर जश्न मनाया गया। ¨जदाबाद सोनिया गांधी ¨जदाबाद, राहुल गांधी ¨जदाबाद, कुमारी सैलजा ¨जदाबाद के नारे लगाएं गए। इस अवसर पर¨मद्र ¨सह परी, हीरा लाल यादव, सुधीर जैसवाल,मनीष राणा, रतन लाल, गोरी शर्मा, अजैब ¨सह, निरमैल ¨सह, कांशी राम, विजय शर्मा, अशोक, राहुल,अजयकुमार, बुद्धिराजा, जयदीप भल्ला, सूरज यादव, प्रेम चन्द,यशतंवर,तुषार, जैकिन डावर, ज्ञान ¨सह, शमशेर ¨सह आदि उपस्थित रहे7

कार्यकर्ताओं का मुंह मीठा करवाया

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वाइस चेयरमैन व्यापार मंडल वीरेन्द्र दीक्षित ने कांग्रेस की जीत पर सभी कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद दी। वह लड्डू बांट कर कार्यकर्ताओं का मुंह मीठा करवाया। इस अवसर पर किरण राणा, राहुल बहमणिया, विष्णु सचदेवा, विजय राणा, लाल चंद, नवीन शर्मा, मास्टर अफजाल, अमित, अनिल गुप्ता ने भाग लिया

बराड़ा में भी जश्न का माहौल

संवाद सहयोगी, बराड़ा : कस्बा के रेलवे स्टेशन के समीप हरजीत ¨सह बिट्टू की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुए और एक-दूसरे को जीत की बधाई देने के अलावा बाजार में आने-जाने वाले लोगों को मिठाई बांटकर कर उनका मुंह मीठा करवाया गया। मौके पर जो¨गद्र ¨सह, रमेश नामसोत, पंकज राणा, नवनीत चौहान, प्रवीण मेहंदीरता, सन्नी गुजराल, गगन मनचंदा, संत राम, हुक्म ¨सह, हरभजन ¨सह, नरपत ¨सह, सुरेश पाल, ¨प्रस वधवा, कृष्ण कुमार, कुलबीर ¨सह, लवली लांबा मौजूद रहे।

वास्तविक जीत क्षेत्रीय दलों की : ओंकार ¨सह

अंबाला :इनेलो के पूर्व शहरी प्रधान ओंकार ¨सह ने कहा चुनावी नतीजों से साफ जाहिर है कि यह जीत कांग्रेस की नहीं बल्कि बीजेपी की हार है क्योंकि आज बीजेपी की फितरत भी कांग्रेस की तरह होती जा रही है। बीजेपी भी सिर्फ वादों में ही सिमट कर रह गई है वहीं तेलगाना और मिजोरम जैसे राज्यों में जहां छेत्रीय दल टीआरएस व एमएनएफ मौजूद हैं। वहां छेत्रीय दल जीते हैं। कांग्रेस सिर्फ उन्हीं राज्यों में जीत पाई है जहां जनता के पास कोई विकल्प मौजूद नही था, जनता को मजबूरन कांग्रेस को मत देना पड़ा। हरियाणा के लोगों का जहां बीजेपी और कांग्रेस से मन भर चुका है वहीं हरियाणा में इनेलो एक मजबूत तीसरा मोर्चा है। मिजोरम और तेलगाना की तर्ज हरियाणा में भी तीसरा मोर्चा इनेलो व बसपा गठबंधन आगे आएगा।

नारायणगढ़ में खुशी की लहर

नारायणगढ़ : कस्बा में कांग्रेसियों ने लड्डू बांटकर व ढ़ोल बजाकर जीत का जश्न मनाया। जेएनयू के पूर्व छात्र नेता प्रदीप नरवाल ने कहा कि भाजपा की हार भाजपा राज में उत्पीड़त दलितों की जीत है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता, एआइपीसी अंबाला के चेयरमैन सुख¨वद्र नारा, सेवा दल के जिला मुख्य संगठक तरलोक राणा, महासचिव महेंद्र गुर्जर, महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव कुसुमलता भारद्वाज, लाभ ¨सह भूखड़ी, बल¨वद्र, संघर्ष तंडवाल आदि मौजूद रहे।

वहीं, शहजादपुर में जिला कष्ट निवारण समिति कांग्रेस अंबाला के चेयरमैन नरेश कक्कड़माजरा की अध्यक्षता में लड्डू बांटकर खुशी जाहिर की। नरेश कक्कड़माजरा ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा में भी कांग्रेस इसी तरह भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी। मौके पर मुख्य रूप से म¨हद्र भूखडी, सुमित, रणधीर लालपुर, जगीर, शिवदयाल मौजूद रहे।

कांग्रेस मुक्त भारत के सपने देखने वाले पांच राज्यों से खुद मुक्त हुए : विजय धीमान

अंबाला शहर : भारत को कांग्रेस मुक्त करने वाले आज पांच राज्यों से अपने आप ही मुक्त हो गये हैं। इस जीत का श्रेय राहुल गांधी को जाता है। विजय धीमान ने बताया वाला समय कांग्रेस का है। हरियाणा में सरकार ने विकास सिर्फ अपने लोगों का किया। इस अवसर पर विकास, नवीन, सतीश, तेजपाल, गुरचन, पम्मी, प्रवीण आदि कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

प्रदेश में भी बहुमत से लौटेगी कांग्रेस : पूनिया

अंबाला शहर : पांच राज्यों के विधान सभा परिणाम घोषित होने पर जिला परिषद के पूर्व पार्षद बल¨वद्र पूनिया ने भी अपने समर्थकों सहित लड्डू बांट कर खुशी जाहिर की। पुनिया ने कहा कि प्रदेश में भी कांग्रेस बहुमत के साथ लौटेगी। इस अवसर पर संजय चौधरी, सतपाल मालिक ,माघी राम सूद, अवतार सौटा, गुर¨जदर ¨सह,गुरमीत, गुरजीत खुरचुनपुर,जगदीप राणा भी मौजूद रहे।

जनता ने भाजपा की नीतियों को नकारा

अंबाला शहर : विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर निवर्तमान पार्षद हिम्मत ¨सह ने कहा कि जनता ने भाजपा की नीतियों को नकार दिया है। विधानसभा चुनावों में हुई इस जीत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ा है और असल में यह कार्यकर्ताओं की जीत है। इस मौके पर संजय सेठी सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कांग्रेस की जीत को बताया एतिहासिक

अंबाला शहर :नाहन हाउस वाल्मीकि मंदिर के समीप निवर्तमान पार्षद दिलीप चावला बिट्टू की अध्यक्षता में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांट कर खुशी का इजहार किया। इस मौके चावला ने कहा कि प्रदेश में भी भाजपा सरकार से जनता परेशान है और 2019 के आगामी चुनावों में कांग्रेस सरकार सता हासिल करेगी। इस अवसर पर अभिषेक मोंटी, बंटी कल्याण, सोमा, विशाल, विक्रम, लाला, पन्ना, दीपू, बक्शी, मगी, दीपक, छोटू आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.