Move to Jagran APP

गणपति के जयकारों से गूंज रहे पंडाल, भक्तों का लग रहा तांता

गणपति बप्पा की विदाई का समय जैसे-जैसे नजदीक आ गणपति बप्पा की विदाई का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे पंडालों में श्रद्धालुओं उमड़ रहे। सुबह व शाम पंडालों के अंदर भव्य आरती के उपरांत भजन संध्या, कीर्तन व अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे। गणपति बप्पा के भव्य साज श्रृंगार के बाद मोदक व लड्डूओं का भोग लगाया जा रहा। सुबह से देररात तक भक्त पंडालों में माथा टेककर परिवार की सुख शांति के लिए मन्नतें मांग रहे। केवल एक ही जयकारा रहे थे कि अगले बरस तू जल्दी आना।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 12:56 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 12:56 AM (IST)
गणपति के जयकारों से गूंज रहे पंडाल, भक्तों का लग रहा तांता
गणपति के जयकारों से गूंज रहे पंडाल, भक्तों का लग रहा तांता

जागरण संवाददाता, अंबाला: गणपति बप्पा की विदाई का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे पंडालों में श्रद्धालुओं उमड़ रहे। सुबह व शाम पंडालों के अंदर भव्य आरती के उपरांत भजन संध्या, कीर्तन व अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे। गणपति बप्पा के भव्य साज श्रृंगार के बाद मोदक व लड्डूओं का भोग लगाया जा रहा। सुबह से देररात तक भक्त पंडालों में माथा टेककर परिवार की सुख शांति के लिए मन्नतें मांग रहे। केवल एक ही जयकारा रहे थे कि अगले बरस तू जल्दी आना। घरों व मंदिरों में भी कीर्तन मंडली भजनों का गुणगान कर रही।

loksabha election banner

------

फोटो- 29

वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ बप्पा की पूजा

अंबाला: डिसेंट कॉलोनी स्थित गौरी शंकर मंदिर में गणेश महोत्सव के तहत वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना हुई। महिला कीर्तन मंडली ने श्री गणेश भजनों से पंडाल को भक्तिमय मना दिया। पंडित मोहित खण्डूरी ने भक्तों को गणपति पूजन का महत्व बताते हुए कहा कि कोई भी शुभ कार्य करने से पहले गणेश जी का पूजन करने से काम में बरकत आती है। मनुष्य को व्यस्त जीवन से कुछ समय भगवान की भक्ति के लिए अवश्य निकलना चाहिए। पंडित गणेश खण्डूरी ने बताया कि समाप्ति पर श्रद्धालुओं में प्रसाद बांटा गया। इस मौके पर नरेश प्रजापति, टीटू बंसल, टेक ¨सह, अशोक, राजू शर्मा, सुशील, विश्व आदि मौजूद रहे।

------ फोटो-24

श्रद्धालुओं में बांटा गया प्रसाद

अंबाला: कृष्ण लीला क्लब द्वारा गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में भजन संध्या हुई। 10 दिवसीय कार्यक्रम के तहत भजनों का गुणगान कर समांबांध दिया। महिला श्रद्धालु भजनों पर जमकर झूमी। गणेश जी की आराधना की उपरांत पंडाल में श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया गया। भारी संख्या में उमड़े भक्तों द्वारा गणपति बप्पा के जयकारों से पूरा पंडाल गूंज उठा। प्रवक्ता ने बताया कि 23 सितंबर को ढोल-ताशों के साथ विसर्जन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.