Move to Jagran APP

वकील के घर फायरिग करने पर सेना से रिटायर्ड कैप्टन समेत पांच के खिलाफ केस

एडवोकेट गौरव गोयल के घर शनिवार की रात फायरिग करने और उनकी पत्‍‌नी को गोली का छर्रा लगने के मामले में सेना से रिटायर्ड कैप्टन समेत पांच लोग फंस गए हैं। आरोप है कि इन सभी ने मिलकर बदमाशों के जरिए न सिर्फ उनको धमकियां दिलवाईं बल्कि उनकी पत्नी पर फायरिग तक करवा दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 02:05 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 02:05 AM (IST)
वकील के घर फायरिग करने पर सेना से रिटायर्ड कैप्टन समेत पांच के खिलाफ केस
वकील के घर फायरिग करने पर सेना से रिटायर्ड कैप्टन समेत पांच के खिलाफ केस

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : एडवोकेट गौरव गोयल के घर शनिवार की रात फायरिग करने और उनकी पत्‍‌नी को गोली का छर्रा लगने के मामले में सेना से रिटायर्ड कैप्टन समेत पांच लोग फंस गए हैं। आरोप है कि इन सभी ने मिलकर बदमाशों के जरिए न सिर्फ उनको धमकियां दिलवाईं, बल्कि उनकी पत्नी पर फायरिग तक करवा दी। मामला भूमि विवाद से जुड़ा है, जो गौरव ने कैप्टन से खरीदी थी। इसी को वापस करने या फिर उनको बेचने का दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस ने एडवोकेट गौरव की शिकायत पर बलदेव, अजीत, शिव कुमार, रिटायर्ड कैप्टन करनैल सिंह व राजेश कुमार पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि शनिवार की रात को नारायणगढ़ के हुडा सेक्टर में रहने वाले गौरव गोयल अपने घर पर दोस्त के साथ बैठे थे। पत्नी रूबी गोयल मंदिर जाने की तैयारी कर रही थी कि घर की बेल बजी। रूबी गोयल ने गेट खोला तो बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने पूछा कि एडवोकेट गौरव गोयल का घर यही है। इस पर हां करते ही इन बदमाशों ने फायरिग कर दी। करीब पांच राउंड फायर किए गए, जिसके छर्रे रूबी गोयल के पांव में लगे और वे घायल हो गईं। बदमाश फायरिग करने के बाद फरार हो गए।

-------------

यह दी है शिकायत

पुलिस को दी शिकायत में गौरव गोयल ने बताया कि उनको पहले भी इंटरनेशनल नंबर से लगातार धमकियां मिल रही हैं, जिसकी एफआइआर शहजादपुर थाने में 10 मार्च 2021 को दर्ज करवाई थी। इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि उनको शक है कि उनके ऊपर जो हमला हुआ है, उसमें बलदेव, अजीत निवासी शहजादपुर (माजरा), शिव कुमार निवासी खानपुर ब्राहम्णा, कैप्टन करनैल सिंह निवासी बड़ागढ़ व राजेश कुमार निवासी नारायणगढ़ का हाथ है। इनके साथ भूमि व रुपयों का विवाद है। नारायणगढ़ थाना पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।

-------------

यह है भूमि विवाद

गौरव गोयल ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने कैप्टन करनैल सिंह से जमीन का एक हिस्सा खरीदा था। जो हिस्सा उन्होंने खरीदा था वह फ्रंट में आ गया, जबकि कैप्टन के पास जो हिस्सा था वह बैक में चला गया। इस कारण से जो हिस्सा गौरव के पास था, उसकी वैल्यू बढ़ गई। इसी कारण सभी आरोपित उस पर जमीन बेचने का दबाव बना रहे थे।

-------------

27 अप्रैल को अंतिम बार मिली धमकी

शिकायतकर्ता का कहना है कि इस जमीन को हथियाने के लिए आरोपितों ने किसी गैंग के माध्यम से उनको धमकियां तक दिलवाईं। इन बदमाशों ने मार्च और अप्रैल माह में करीब 25 बार काल करके धमकियां दीं। बदमाशों ने पांच लाख रुपये की पहले रंगदारी मांग, जबकि अंतिम काल 27 अप्रैल 2021 को आई थी, जिसमें बदमाशों ने 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

-------------

खुलेगा पुराना मामला

10 मार्च 2021 को शहजादपुर थाने में दर्ज मामले में जहां कोई आरोपित पकड़ा नहीं गया, वहीं पुलिस ने इस मामले को अनट्रेस कर दिया था। अब शिकायतकर्ता के घर पर उनकी पत्नी पर फायरिग करने के मामले के साथ ही यह शहजादपुर थाने में दर्ज मामला भी खुलेगा। इस संबंध में नारायणगढ़ पुलिस सारा रिकार्ड ले रही है ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सके।

-------------

कैप्टन के बेटे का केस भी लड़ा था

एडवोकेट गौरव गोयल ने कभी कैप्टन करनैल सिंह के बेटे का केस भी लड़ा था। गौरव ने बताया कि कैप्टन के बेटे ने बिना तलाक दिए दूसरी शादी की थी, जिसका केस देखा था। इसके अलावा कुछ अन्य केस भी देखे थे। बाद में जमीन खरीद के बाद विवाद बढ़ गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.