Move to Jagran APP

पुलिस मॉक ड्रिल करती रह गई और चौकी के सामने हो गई लूट

एक तरफ जहां पुलिस का सारा अमला न्यायिक परिसर में मॉक ड्रिल करने में जुटा था वहीं दूसरी ओर लुटेरों ने शहर की पुलिस चौकी के ठीक सामने बड़ी लूट को अंजाम दे डाला। बैंक से पैसे निकलवाकर घर के लिए निकले मां-बेटे से मोटरसाइकिल सवार दो लुटेरों ने सरेराह एक लाख रुपये लूट लिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 10:06 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 06:40 AM (IST)
पुलिस मॉक ड्रिल करती रह गई और चौकी के सामने हो गई लूट
पुलिस मॉक ड्रिल करती रह गई और चौकी के सामने हो गई लूट

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़: एक तरफ जहां पुलिस का सारा अमला न्यायिक परिसर में मॉक ड्रिल करने में जुटा था, वहीं दूसरी ओर लुटेरों ने शहर की पुलिस चौकी के ठीक सामने बड़ी लूट को अंजाम दे डाला। बैंक से पैसे निकलवाकर घर के लिए निकले मां-बेटे से मोटरसाइकिल सवार दो लुटेरों ने सरेराह एक लाख रुपये लूट लिए। लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस चौकी के सामने से होते हुए भाग निकले। हालांकि पुलिस ने विभिन्न चौराहों व लाइटों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन उनमें लुटेरों की मोटरसाइकिल का नंबर स्पष्ट नजर नहीं आया।

loksabha election banner

शुक्रवार की दोपहर अचानक न्यायिक परिसर में उस समय हलचल मच गई जब पुलिस का भारी अमला डीएसपी की अगुवाई में आ पहुंचा। फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस व अन्य सुविधाओं से लैस यह अमला अभी मॉक ड्रिल की कार्रवाई में जुटा हुआ था कि इसी बीच यह खबर आई कि शहर के व्यस्तम क्षेत्र में एक लूट हो गई।

मॉक ड्रिल की कार्रवाई समाप्त भी नहीं हुई थी कि शहर की हुडा पुलिस चौकी के ठीक सामने से मोटरसाइकिल सवार दो लुटेरे घर लौट रहे स्कूटर सवार मां-बेटे से एक लाख रुपये की नकदी ले उड़े।

हुसैनी रोड की ब्रह्मपुरी कालोनी वासी कृष्णा देवी पत्नी केवल कृष्ण अपने बेटे के साथ एसबीआइ की कृषि शाखा से एक लाख रुपये बैंग में लेकर निकली थी। ये दोनों जब यह राशि लेकर हुडा स्थित पुलिस चौकी के सामने पहुंचे तो पीछे से आ रहे मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने उनसे यह बैग झपट लिया और फरार हो गए। काले रंग की इस बाइक पर सवार इन दोनों लुटेरों का पीड़ित के बेटे ने पीछा किया लेकिन वे लोटों चुंगी से होते हुए अंबाला चौक को पार कर शहजादपुर की तरफ भाग निकले।

कृष्णा देवी के बेटे ने पुलिस में उसी समय फोन कर सूचना भी दे दी लेकिन तब तक लुटेरे फरार हो चुके थे। सीसीटीवी फुटेज में जो तथ्य सामने आए हैं उसके मुताबिक उस मोटरसाइकिल का नंबर महाराष्ट्र का निकला है। पुलिस ने हालात का जायजा लेने के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज का फोक्स नहीं है ठीक

शहर के हर चौक-चौराहे पर लाखों रुपये की लागत से लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का फोक्स ऐसा है जिसमें कहीं से भी दो पहिया वाहन की नंबर प्लेट नजर नहीं आती। ऐसे में सवाल है कि इतनी बड़ी राशि खर्च करने के बावजूद भी जब कैमरों का फोक्स सही काम नहीं कर पा रहा तो फिर इन कैमरों का क्या लाभ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.