Move to Jagran APP

आदोमाजरा लिक रोड से बड़ौली तक पुल के साथ सड़क निर्माण को मंजूरी

आदोमाजरा लिक रोड से बड़ौली तक ब्रिज के साथ डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसके बनने से लोगों को गांवों तक पहुंचने और अंबाला शहर तक आने-जाने में सड़क सुविधा मुहैया होगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 06:25 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 06:25 AM (IST)
आदोमाजरा लिक रोड से बड़ौली तक पुल के साथ सड़क निर्माण को मंजूरी
आदोमाजरा लिक रोड से बड़ौली तक पुल के साथ सड़क निर्माण को मंजूरी

जागरण संवाददाता, अंबाला : आदोमाजरा लिक रोड से बड़ौली तक ब्रिज के साथ डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसके बनने से लोगों को गांवों तक पहुंचने और अंबाला शहर तक आने-जाने में सड़क सुविधा मुहैया होगी। जबकि पहले आदोमाजरा से बड़ौली के बीच से गुजर रही टांगरी नदी के कारण बरसात के दिनों में लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता था।

loksabha election banner

करीब दो किलोमीटर तक के गंतव्य तक पहुंचने के लिए आदोमाजरा और बड़ौली सहित दो दर्जन से अधिक गांवों में रहने वालों को 15 से 20 किलोमीटर का लंबा सफर करना होता था। ग्रामीणों की मांग पर अंबाला शहर विधायक असीम गोयल ने ब्रिज और सड़क बनाने की मांग सरकार के समक्ष रखी थी, जिसे अब सरकार ने स्वीकृत करते 15 लाख रुपये लोक निर्माण विभाग (बीएंडआर) के खाते में ट्रांसफर कर दिया है। इस परियोजना के पूरा होने के बाद नग्गल, हसनपुर, सकरौल, खासपुर, बड़ौली, बड़ौला, नूरपुर, कंकड़ी, जलालपुर, मालवा, कपूरी सहित दो दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को फायदा होगा।

----------- विधायक असीम गोयल ने रखा था प्रस्ताव

अंबाला शहर से विधायक असीम गोयल ने मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री के समक्ष आदोमाजरा से बड़ौली के बीच ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा था। प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग के एसडीओ पुनीत मित्तल ने परियोजना पर 1561.75 लाख रुपये अनुमानित खर्चा आने का प्रस्ताव तैयार किया था। लिक रोड/ब्रिज आदोमाजरा से गांव बड़ौली तक आरडी 0.00 से 1.255 पर बनाया जाएगा।

------------- ग्रामीणों ने रखी थी मांग

आदोमाजरा से बड़ौली के बीच ब्रिज बनाने की मांग गांव आदोमाजरा के निवर्तमान सरपंच सरजंट सिंह, जरनैल सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष गुरचरण सिंह, निवर्तमान जिला परिषद सदस्य मनदीप राणा व अन्य ग्रामवासियों ने विधायक असीम गोयल के समक्ष रखा था। जिस पर व्यक्तिगत रुचि लेते हुए विधायक ने पहल की और परिणाम सार्थक साबित हुए।

----------- टेक्निकल अप्रूवल के बाद होगा टेंडर

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन निशांत सिलवेनिया ने बताया कि परियोजना को तकनीकी मंजूरी के लिए भेज दिया है। इसमें ब्रिज और सड़क का निर्माण किस तरह से किया जाना है, इस बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। साथ ही लोक निर्माण विभाग के तकनीकी शाखा को बताया गया है कि नग्गल, हसनपुर, सकरौल, खासपुर, बड़ौली, बड़ौला, नूरपुर, कंकड़ी, जलालपुर, मालवा, कंपरी गांव वालों को बड़ा फायदा होगा है।

---------- हम लोक कल्याण करने की बात करते हैं और वह करके दिखा रहे हैं। इस परियोजना के बनने के बाद उन्हें हाईवे की बजाय सीधे लिक रोड और ब्रिज की सुविधा मिलेगी। इस परियोजना का लाभ ग्रामीणों को मिलेगा।

- असीम गोयल, अंबाला शहर विधायक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.