Move to Jagran APP

आज जारी होगी नगर परिषद की मतदाता सूची

नगर परिषद चुनाव को मतदाता सूची की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नगर परिषद द्वारा सोमवार को मतदाता की प्रारंभिक सूची जारी की जाएगी। विधानसभा सूची के आधार पर करीब 1.70 लाख मतदाता 31 वार्डो में है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:00 AM (IST)
आज जारी होगी नगर परिषद की मतदाता सूची
आज जारी होगी नगर परिषद की मतदाता सूची

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद चुनाव को मतदाता सूची की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नगर परिषद द्वारा सोमवार को मतदाता की प्रारंभिक सूची जारी की जाएगी। विधानसभा सूची के आधार पर करीब 1.70 लाख मतदाता 31 वार्डो में है। मतदाता सूची जारी होने के बाद वार्डो में मंगलवार को मतदाता आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए 31 वार्डो में केंद्र बना दिए गए हैं। सुबह 10 बजे से बीएलओ और नगर परिषद के कर्मचारी सेंटर पर पहुंच जाएंगे। साथ ही लोगों की आपत्तियां दर्ज करेंगे। अगर किसी की वोट नहीं बनी है तो केंद्र पर जाकर खुद की वोट बनवा सकेगा। बता दें कि शुक्रवार को मतदाता सूची जारी की जानी थी, मगर काम पूरा नहीं होने के कारण जारी नहीं हो पाई। उसके बाद दो दिन की छुट्टी के दौरान कार्यालय बंद रहा। गौरतलब है कि नगर निगम से अलग होने के बाद अंबाला छावनी नगर परिषद का चुनाव पहली बार हो रहा है।

loksabha election banner

------------------ नियमों का करना होगा पालन

नगर परिषद द्वारा लोगों की आपत्तियां सुनने के लिए उनके ही वार्डो में सेंटर बनाए गए है। 26 अप्रैल तक आपत्तियां दर्ज की जाएगी, मगर इस दौरान लोगों को कोरोनाकाल के नियमों का पालन करना होगा। केंद्रों पर भीड़ नहीं लगाएंगे। साथ ही मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करेंगे। अगर किसी व्यक्ति को बुखार, जुकाम, खांसी है तो वह केंद्र पर नहीं जा सकेगा।

---------------- मतदाता सूची जारी करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सोमवार को प्रारंभिक सूची जारी कर दी जाएगी। मंगलवार से केंद्रों पर आपत्तियां दर्ज होगी, लेकिन लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा।

राजेश कुमार, सचिव, नगर परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.