Move to Jagran APP

दखल के बाद मिशन अस्पताल परिसर से हटे होर्डिग, अब रिकवरी पर आयुक्त चुप

जागरण संवाददाता अंबाला शहर आखिरकार अंबाला-हिसार हाईवे पर मिशन अस्पताल परिसर में ल

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 11:08 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 02:03 AM (IST)
दखल के बाद मिशन अस्पताल परिसर से हटे होर्डिग, अब रिकवरी पर आयुक्त चुप
दखल के बाद मिशन अस्पताल परिसर से हटे होर्डिग, अब रिकवरी पर आयुक्त चुप

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : आखिरकार अंबाला-हिसार हाईवे पर मिशन अस्पताल परिसर में लगे अवैध होर्डिंग दखल के बाद हटा दिए गए हैं। न केवल इन होर्डिंग को हटाया गया है बल्कि यूनिपोल भी गिरा दिए गए हैं। बता दें कि अंबाला शहर के मिशन अस्पताल परिसर में करीब चार यूनिपोल के जरिए शहर के नामी उद्यमियों के विज्ञापन लाकर नगर निगम को लाखों रुपये का चूना लगाया जा रहा था। इस मामले को दैनिक जागरण ने कई चरणों में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद नगर निगम की टीम हरकत में आई और हाईवे पर लगे इन अवैध होर्डिंग को हटाने का काम किया गया। हालांकि, अब रिकवरी पर आयुक्त चुप हैं, अभी तक कोई रिकवरी नोटिस जारी नहीं किया। उधर जब मिशन अस्पताल के संचालक डाक्टर सुनील सादिक से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद ही यह होर्डिंग हटवाएं हैं क्योंकि अस्पताल के परिसर में सड़क बनाई जानी है। हालांकि निगम के डीएमसी यानी डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर ने अभियान चलाकर शहर के अवैध होर्डिंग हटवाने की बात कही। बेशक इन अवैध होर्डिंग को हटवाकर यूनिपोल तक गिरा दिए गए हैं लेकिन अब तक इन अवैध होर्डिंग की रिकवरी करना निगम के अधिकारी भूल गए। खुद के भवन में नहीं लगा सकते अपने भी विज्ञापन

loksabha election banner

नियमानुसार कोई भी व्यक्ति अपने खुद के भवन पर बिना अनुमति के अपना भी प्रचार-प्रसार करने के लिए विज्ञापन नहीं लगा सकता लेकिन मिशन अस्पताल परिसर में दूसरी पार्टियों के विज्ञापन बोर्ड लगाकर कमाई की जा रही थी। इससे सीधे तौर पर सरकारी राजस्व को चूना लग रहा था। मिशन अस्पताल के अलावा अंबाला- हिसार हाईवे पर कालका चौक से लेकर आर्य चौक तक लगे अवैध होर्डिंग भी उतरवा दिए गए हैं। निगम आयुक्त ने कही थी एफआइआर दर्ज करवाने की बात

बता दें कि अवैध होर्डिंग लगाने और लगवाने वाले दोनों पर कार्रवाई की बात निगम आयुक्त ने पत्रकारवार्ता में कही थी। साथ ही यह भी कहा था कि ऐसे लोगों पर एफआइआर भी दर्ज करवाई जाएगी और रिकवरी भी की जाएगी। हमें अपने परिसर में खुद के इस्तेमाल के लिए सड़क बनानी है। इसीलिए हमने खुद ही यूनिपोल और होर्डिंग हटवा दिए हैं। नगर निगम से इस बारे में कोई आदेश नहीं आए थे।

डा. सुनील सादिक, निदेशक मिशन अस्पताल हमने अवैध होर्डिंग हटवाने के लिए पूरे शहर में अभियान चलाया उसकी के तहत मिशन अस्पताल से भी होर्डिंग हटवा दिए हैं। मिशन अस्पताल या कोई भी अस्पताल किसी दूसरे के ही नहीं बल्कि बिना अनुमति के खुद के भी विज्ञापन के होर्डिंग नहीं लगा सकते।

अमन ढांडा, डीएमसी अंबाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.