Move to Jagran APP

प्रेम प्रसंग से खफा चचेरी बहन की हत्या करने वाला आरोपित प्रवीण गिरफ्तार

गांव लालपुर में 26 साल की युवती की हत्या करने के आरोपित प्रवीण कुमार को पुलिस ने चौबीस घंटे में दबोच लिया है। अपनी चचेरी बहन की हत्या करने के बाद आरोपित फरार हो गया था। चचेरी बहन के प्रेम प्रसंग से प्रवीण खफा था। बहन को समझाया कहीं दूसरी जगह शादी कर लें लेकिन वे मना कर गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 06:30 AM (IST)
प्रेम प्रसंग से खफा चचेरी बहन की हत्या करने वाला आरोपित प्रवीण गिरफ्तार
प्रेम प्रसंग से खफा चचेरी बहन की हत्या करने वाला आरोपित प्रवीण गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : गांव लालपुर में 26 साल की युवती की हत्या करने के आरोपित प्रवीण कुमार को पुलिस ने चौबीस घंटे में दबोच लिया है। अपनी चचेरी बहन की हत्या करने के बाद आरोपित फरार हो गया था। चचेरी बहन के प्रेम प्रसंग से प्रवीण खफा था। बहन को समझाया कहीं दूसरी जगह शादी कर लें लेकिन वे मना कर गई। बहन के न समझने पर हत्या का रास्ता चुना। पुलिस टीमें बनाकर उसकी तलाश कर रही थी। उधर, वीरवार को पुलिस ने मृतका कोमल के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव वारिसों को सौंप दिया है। बताया जाता है कि युवती के सिर में कई वार किए थे, जिससे उसका सिर फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के भाई संजीव की शिकायत पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी थी। आरोपित को पुलिस शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।

loksabha election banner

संजीव उर्फ संजू ने बताया था कि उसकी छोटी बहन की शादी हुई थी और उसका भाई मंदबुद्धि का है। कोमल सबसे बड़ी बहन थी। उसके माता-पिता की दो साल पहले मौत हो चुकी थी और वह चाचा के पास रह ही थी। कोमल का गांव टपरियां के युवक साहिल से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिससे परिवार वाले खफा थे। कई बार समझाया, लेकिन कोमल उसी से शादी करने पर अड़ी थी। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच युवक व युवती की शादी करवाने को बातचीत हो रही थी। इसी दौरान प्रवीण अपने घर पर था, जबकि उसने लोहे की राड से कोमल के सिर पर कईं वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या को अंजाम देने के बाद वह अपने भाई के साथ फरार हो गया था। वारदात का उस समय पता चला जब संजीव के जीजा ने फोन कर कोमल की हत्या की जानकारी दी। परिजन मौके पर पहुंचे, जबकि पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया था। पुलिस ने प्रवीण कुमार के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया था। उसकी तलाश में पुलिस ने टीमें बनाकर छापामारी शुरू कर दी थी।

--------------- पुलिस ने कोमल के शव पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौप दिया। आरोपित प्रवीण की धरपकड के लिये जो टीमें लगाई गई थी, जबकि आरोपित को देर शाम काबू किया गया। आरोपित प्रवीण कुमार को शक्रवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.