Move to Jagran APP

अंबाला में पिता बनकर रजिस्ट्री कराने पहुंचे बेटे पर दर्ज होगा मुकदमा

अंबाला छावनी तहसील में अपने पिता धर्मवीर की मौत बावजूद फर्जी आधार कार्ड के आधार पर फर्जी रजिस्ट्री कराना बेटे को महंगा पड़ गया। मामला उजागर होने के बाद तहसीलदार सुरेश कुमार ने अंबाला कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 06:58 AM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 06:58 AM (IST)
अंबाला में पिता बनकर रजिस्ट्री कराने पहुंचे बेटे पर दर्ज होगा मुकदमा
अंबाला में पिता बनकर रजिस्ट्री कराने पहुंचे बेटे पर दर्ज होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी तहसील में अपने पिता धर्मवीर की मौत बावजूद फर्जी आधार कार्ड के आधार पर फर्जी रजिस्ट्री कराना बेटे को महंगा पड़ गया। मामला उजागर होने के बाद तहसीलदार सुरेश कुमार ने अंबाला कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी है। अब इस मामले में कौन-कौन लिप्त हैं सभी के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी हो रही है। तहसीलदार का पत्र मिलते ही कैंट थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उजागर किया, इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई के लिए कदम आगे बढ़ाया।

loksabha election banner

बता दें कि अंबाला छावनी से सटे मंगलई गांव के धर्मवीर करीब तीन साल पहले ही मौत हो चुकी है। धर्मवीर के मौत का फायदा उठाकर उसका बेटा वीरवार को जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए अंबाला छावनी के तहसील में पहुंच गया। रजिस्ट्री करने से पहले धर्मवीर (मृतक) के नाम अप्वाइंटमेंट भी कर दी गई और रजिस्ट्री करने की प्रक्रिया भी आरंभ हो गई। अभी रजिस्ट्री के लिए फोटो खींचने की प्रक्रिया चल रही थी थी कि एक भाजपा नेता वहां पहुंच गए और उन्होंने पहचान लिया कि धर्मवीर की तो तीन साल पहले मौत हो चुकी है ऐसे में रजिस्ट्री कैसे हो रही है। यह देख तहसील के अधिकारियों ने रजिस्ट्री करने से हाथ खड़े कर लिए और मामला रफा दफा कर दिया।

---------------- मामला संज्ञान में आ चुका है। अप्वाइंटमेंट करवाने वाले के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाना कैंट के एसएचओ को तहरीर दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच करके कार्रवाई कर रही है।

- सुरेश कुमार, तहसीलदार अंबाला छावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.