Move to Jagran APP

अंबाला में 72 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात मिली, विधायक ने शिलान्यास किया

जागरण संवाददाता अंबाला शहर पंचायत भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेसिग के

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:16 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:16 AM (IST)
अंबाला में 72 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात मिली, विधायक ने शिलान्यास किया
अंबाला में 72 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात मिली, विधायक ने शिलान्यास किया

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर:

loksabha election banner

पंचायत भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से प्रदेश में 306 करोड़ रुपए के विकास कार्यो का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इसमें अंबाला में 72 करोड़ 40 लाख 92 हजार रुपए की 10 विकास परियोजना भी शामिल है। इसमें 7 विकास कार्यो का उद़्घाटन और 3 विकास कार्यो का शिलान्यास किया। इस मौके पर पंचायत भवन में विधायक असीम गोयल ने विभन्न विकास कार्यो एवं शिलान्यास किया।

विधायक असीम गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में पिछले 6 वर्षो में विकास के अभूतपूर्व कार्य हरियाणा प्रदेश में हुए हैं। इस वर्ष के दौरान दूरदर्शिता, पारदर्शिता व दृढ़ संकल्प के साथ कोरोना महामारी का डटकर सामना किया। नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य की दृष्टि से पीएचसी भूरेवाला और सीएचसी शहजादपुर के नए भवन का निर्माण किया। वहीं नारायणगढ़ अस्पताल को 50 बेड से 100 बेड का बनेगा। इससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी। -------------------------- ड्रेन पर पुलों का निर्माण होगा हर विधानसभा क्षेत्र में एसवाईएल नहर व पैरलल ड्रेन पर पुलों का निर्माण होने से यातायात सुगम हुआ है। एसवाईएल पर 9 पुल हैं जिनमें से 6 पुल बन चुके हैं, और 3 पुल मंजूर हो चुके हैं। शहर विधानसभा क्षेत्र में विकास की परियोजनाओं को समय पर पूरा करवाने के साथ-साथ नई परियोजनाएं भी शुरू की जाएंगी।

सीएम ने वीसी के माध्यम से संदेश दिया वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि करोड़ों रूपये की राशि के प्रदेश के विभिन्न जिलों में विकास की 306 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। एक वर्ष पहले 27 अक्तूबर को उनकी सरकार की दूसरी पारी शुरू हुई थी। बदलते समय की मांग के अनुरूप जनहित में कईं नई पहल की गई है। जिसमें मुख्य रूप से परिवार पहचान पत्र हमारे उस संकल्प को पूरा करने का आधार और मील का पत्थर है, जो हमने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए विधानसभा चुनाव के दौरान लिया। हमारा संकल्प है कि हर व्यक्ति को घर तक और घर पर ही सरकार की सेवाओं और योजनाओं का लाभ पहुंचे।

------------------------ कार्यक्रम में मौजूद रहे लोग इस अवसर पर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति, नगराधीश अशोक कुमार, कार्यकारी अभियंता निशांत, जिला प्रधान राजेश बतौरा, जजपा नेता हरपाल सिंह, जिला परिषद सदस्य मनदीप राणा, मंडल अध्यक्ष हितेष जैन, मंडल महामंत्री संजीव गोयल टोनी, जिला परिषद् सदस्य गुरविन्द्र सिंह, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष अर्पित अग्रवाल, साहब सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। ----------------------------------------- इन विकास योजना का शिलान्यास किया मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से जिले के में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 360 लाख रूपए की लागत से गांव भूरेवाला में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन किया। वहीं नारायणगढ़ में 2551.02 लाख रुपए की लागत से 50 बेड से 100 बेड का अस्पताल बनेगा। वहीं शाह में 324.21 लाख रुपए की लागत से राजकीय महाविद्यालय का उद्घाटन किया। वहीं 340.38 लाख रुपए की लागत से सिचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा नग्गल से सेगता रोड़ पर नरवाना ब्रांच की बुर्जी संख्या 164950 पर स्टील पुल का उद्घाटन किया। इसमें 569 लाख रुपए की लागत से सिचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा द्वारा मटेडी से नन्योला रोड पर एसवाईएल नहर व पैरलल ड्रेन पर पुलों का उद्घाटन किया। वहीं 759.69 लाख रुपए की लागत से शहजादपुर में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन किया। बराड़ा में ,278.39 लाख रुपए की लागत से राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। 366.28 लाख रुपए की लागत से गांव टोका साहिब गुरूद्वारा से झीड़ीवाला सड़क को सुदृढ़ करने के कार्य का शिलान्यास किया। 875.80 लाख रुपए की लागत से गांव अंबली में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन एवं डाक्टरों के लिए आवास के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.