Move to Jagran APP

ग्रीन बिल्डिग में एक छत के नीचे होंगी 35 बैंक की शाखाएं

छावनी के गांधी ग्राउंड के साथ 2.93 एकड़ में बैंक स्क्वायर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। ग्रीन बिल्डिग की तर्ज पर बना जा रहे बैंक स्क्वायर के निर्माण कार्य पर करीब 99.95 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसकी बिल्डिग का डिजाइन बेहतरीन और आकर्षक रूप से तैयार किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 06:35 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 06:35 AM (IST)
ग्रीन बिल्डिग में एक छत के नीचे होंगी 35 बैंक की शाखाएं
ग्रीन बिल्डिग में एक छत के नीचे होंगी 35 बैंक की शाखाएं

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के गांधी ग्राउंड के साथ 2.93 एकड़ में बैंक स्क्वायर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। ग्रीन बिल्डिग की तर्ज पर बना जा रहे बैंक स्क्वायर के निर्माण कार्य पर करीब 99.95 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसकी बिल्डिग का डिजाइन बेहतरीन और आकर्षक रूप से तैयार किया गया है। यह बहुमंजिला इमारत पूर्ण रूप से ग्रीन बिल्डिग होगी। इसके बनने से सभी बैंकों के अलावा कॉरपोरेट सेक्टर, शॉपिग कॉम्पलेक्स, फूड कोर्ट व अन्य कार्यालयों के लिए एक सुविधाजनक और सुरक्षित स्थान उपलब्ध होगा। इस प्रोजेक्ट के फाउंडेशन का कार्य चल रहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने मंजूर किए थे 100 करोड़

प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज के बैंक स्क्वायर के प्रस्ताव को हरी झंडी देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 100 करोड़ रुपये खर्च करने की स्वीकृति दी थी। इसकी ई-टेंडरिग हुई और निविदा गोरालाल बिल्डर एंड इंजीनियर के हक में आया। गोरालाल बिल्डर एंड इंजीनियर ने इस प्रोजेक्ट को 99.95 करोड़ रुपये में पूरा करने का करार किया।

----------

कार्यालयों के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

बैंक स्क्वायर के बनने से सभी बैंकों की शाखाएं यहां होंगी। वहीं क्षेत्र की जनता को भी अपने कार्यों के लिए अलग-अलग स्थानों पर बैंक और बीमा कंपनियों के कार्यालयों के चक्कर नही काटने पड़ेंगे। यातायात समस्या से भी मिलेगी निजात

गांधी मैदान अंबाला छावनी के नजदीक बैंक स्क्वायर स्थापित करने की योजना के अनुरूप यहां की चहारदीवारी का कार्य पहले ही पूरा किया जा चुका है। यह परियोजना पूरी होने से बाजार में स्थित बैंक शाखाओं में आने वाले सैकड़ों वाहनों के कारण आम जनता को आने वाली यातायात समस्या से भी निजात मिलेगी। विशाल डिस्प्ले स्क्रीन भी होगी स्थापित

बैंक स्क्वायर के इस संभावित मॉडल में विभिन्न कंपनियों और कार्यालयों के विज्ञापन के लिए एक विशाल डिस्प्ले स्क्रीन भी स्थापित की जाएगी। इस परिसर के आकर्षण के लिए सामने हरा-भरा लॉन तैयार करने का प्रावधान किया जाएगा और लोगों के सुविधाजनक आवागमन के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। 40 लाख से हो चुका दीवार का निर्माण

बैंक स्क्वायर निर्माण से पहले इसकी चहारदीवारी का निर्माण निगम द्वारा पूरा किया जा चुका है। करीब 40 लाख रुपये की लागत से निगम ने वर्ष 2017 में इसका निर्माण शुरू कराया था, जो कि वर्ष 2018 में पूरा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.