Move to Jagran APP

34 हजार ने दी परीक्षा तो जाम से हांफी ट्विन सिटी, मौत का सफर किया परीक्षार्थियों ने तय

ग्रुप डी की परीक्षा के दूसरे दिन 34 हजार 43 परीक्षार्थियों ने अंबाला में परीक्षा दी। अकेले ट्विन सिटी में 35 हजार से ज्यादा भीड़ पहुंचने से यातायात व्यवस्था बुरी तरह से हांफ गई और लोग जाम से जूझते रहे। ट्विन सिटी में जहां 27 हजार 111 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे वहीं उनके साथ उनके अभिभावक भी शामिल थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 01:48 AM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 01:48 AM (IST)
34 हजार ने दी परीक्षा तो जाम से हांफी ट्विन सिटी, मौत का सफर किया परीक्षार्थियों ने तय
34 हजार ने दी परीक्षा तो जाम से हांफी ट्विन सिटी, मौत का सफर किया परीक्षार्थियों ने तय

- बस की छतों के साथ-साथ ट्रेनों पर भी लटके दिखाई दिए परीक्षार्थी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : ग्रुप डी की परीक्षा के दूसरे दिन 34 हजार 43 परीक्षार्थियों ने अंबाला में परीक्षा दी। अकेले ट्विन सिटी में 35 हजार से ज्यादा भीड़ पहुंचने से यातायात व्यवस्था बुरी तरह से हांफ गई और लोग जाम से जूझते रहे। ट्विन सिटी में जहां 27 हजार 111 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे वहीं उनके साथ उनके अभिभावक भी शामिल थे। ज्यादातर महिला परीक्षार्थियों के साथ अभिभावक मौजूद रहे। इस तरह 35 हजार से ज्यादा भीड़ ट्विन सिटी में पहुंची।

----------------------

ट्रैफिक पुलिस के सामने ही उड़ी नियमों की धज्जियां

हरियाणा रोडवेज द्वारा परीक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करना तो दूर की बात पहले से भी कम बसें निर्धारित रूटों पर रही। हालात यह थे कि भीड़ को देखकर रोडवेज चालकों ने स्टापेज तक पर बसें नहीं रोकी। इसी कारण जो बसें रूकी उनकी छतों पर परीक्षार्थियों ने लटकर मौत का सफर तय किया। बसों के अलावा आटो और रेलों में भी परीक्षार्थी लटके हुए नजर आए। अंबाला शहर में जिला यातायात प्रभारी बल¨वद्र ¨सह बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी अपनाओ चौक पर तैनात थे। आटो में ठूंस-ठूंसकर परीक्षार्थियों को बिठाया यहीं पर बसों की छत और उसके पीछे भी यात्री लटक रहे थे लेकिन किसी ने व्यवस्था बनाने की नहीं सोची और नियम पुलिस के सामने ही टूटते रहे।

----------------------

जाम से जूझती रही जनता

अंबाला शहर में कालका चौक से लेकर मानव चौक की बीच पड़ने वाले तीनों चौक पर जाम ही जाम रहा वहीं नेशनल हाइवे और ओल्ड दिल्ली रोड पर भी ऐसे ही हालत थे। अंबाला छावनी में दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे हो या अंबाला-जगाधरी नेशनल हाइवे सभी जगह जाम रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.