Move to Jagran APP

सरकारी खरीद शुरु होने से पहले ही 25 हजार ¨क्वटल धान की आवक

धान की सरकारी खरीद शुरू होने में अभी भी 10 दिन शेष हैं लेकिन मंडी में धान की आवक पूरे जोरों पर है। मंडी की लगभग सभी सड़कों पर धान पसरी पड़ी है। बृहस्पतिवार को भी मंडी में 11 हजार 455 क्विंटल धान की आवक हुई। जो बुधवार को आई धान से लगभग दोगुनी आवक है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 01:40 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 01:40 AM (IST)
सरकारी खरीद शुरु होने से पहले ही 25 हजार ¨क्वटल धान की आवक
सरकारी खरीद शुरु होने से पहले ही 25 हजार ¨क्वटल धान की आवक

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

prime article banner

धान की सरकारी खरीद शुरू होने में अभी भी 10 दिन शेष हैं लेकिन मंडी में धान की आवक पूरे जोरों पर है। मंडी की लगभग सभी सड़कों पर धान पसरी पड़ी है। बृहस्पतिवार को भी मंडी में 11 हजार 455 क्विंटल धान की आवक हुई। जो बुधवार को आई धान से लगभग दोगुनी आवक है। शुक्रवार को आवक 15 हजार ¨क्वटल से पार होने की उम्मीद है। 13 सितंबर से शुरू हुई आवक के बाद से अब तक 24880 ¨क्वटल आवक हो चुकी है। जिस प्रकार से धान की आवक हो रही है उसे देखकर लग रहा है कि सरकारी खरीद शुरू होने से पहले ही धान अनाज मंडी से बाहर तक पहुंच जाएगी। वहीं, मंडी के शेड के नीचे अभी भी एजेंसियों की गेहूं लगी हुई है। जिसे सरकारी खरीद शुरु होने से पहले नहीं उठाया गया तो फिर यहां किसानों व आढ़तियों के लिए मुश्किल बढ़ना तय है।

---------------------------------------------------

फोटो- 56

जनता में सरकार के प्रति रोष होने से रैली बनाएगी रिकार्ड - मलौर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : पूर्व विधायक एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जसबीर मलौर ने कहा कि जनता में मौजूदा सरकार के प्रति गहरा रोष है। 27 सितंबर को हुडा मैदान में राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा की रैली को लेकर किए जा रहे जनसंपर्क में वह इसे महसूस कर रहे हैं। शहीद भगत ¨सह के जन्मदिवस पर आयोजित उनकी रैली कार्यकर्ताओं के पहुंचने को लेकर रिकार्ड एवं एतिहासिक होगी। अपने आवास पर पत्रकार सम्मेलन में मलौर ने कहा भाजपा लोगों से झूठे वादे करके सत्ता में आई है। किसानों को स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने व आम आदमी को 15 लाख रुपये देने के सपने दिखाए गए। अब किसानों पर फसल बीमा योजना के नाम पर पैसा उनके खातों से काटा जा रहा है। लोगों को नोटबंदी के नाम पर लाइनों में लगाया गया जबकि 99.3 फीसद पैसा वापस आ गया। प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहद खराब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK