Move to Jagran APP

अंबाला में 18 कोरोना संक्रमित मिले

अंबाला में सोमवार को 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं वहीं 21 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वहीं सभी सरकारी अस्पतालों में फ्लू के लक्षण वाले मरीजों के नमूने लेने का काम जारी है। वर्तमान में 285 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 06:48 AM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 06:48 AM (IST)
अंबाला में 18 कोरोना संक्रमित मिले
अंबाला में 18 कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: अंबाला में सोमवार को 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं, वहीं 21 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वहीं सभी सरकारी अस्पतालों में फ्लू के लक्षण वाले मरीजों के नमूने लेने का काम जारी है। वर्तमान में 285 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है।

loksabha election banner

अंबाला में सोमवार को 18 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12467 पहुंच गई। इसमें अभी तक 12031 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में 285 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण से 151 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में सक्रिय मरीजों का ग्राफ बढ़ने से इलाज दर 96.50 फीसद तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने का काम जारी है। जिले में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से पहले कोरोना संक्रमण की जांच कराए। साथ ही बच्चों को मास्क और हाथों को सैनिटाइज करने के लिए भी प्रेरित करे। इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि सोमवार को 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 21 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए।

--------------- जिले में जांच के लिए 245578 नमूने लिए

जिले में स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक 245578 नमूने लिए हैं। इसमें 204941 नमूनों की जांच आरटीपीसीआर और 40637 लोगों की जांच रेपिड एंटीजन से की गई। अंबाला में कोरोना संक्रमण से अभी तक 151 लोगों की मौत हो चुकी है।

------------- नगर परिषद में सचिव समेत 350 कर्मचारियों को लगी दूसरी डोज

जासं,अंबाला: नगर परिषद कार्यालय में कोरोना वेक्सीन की कर्मचारियों को दूसरी डोज लगी। नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार, स्वच्छ भारत अंबाला की को-ऑर्डिनेटर रीतू शर्मा समेत करीब 350 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। इससे पहली डोज करीब 400 लोगों को लगाई गई थी। करीब 50 लोग किसी वजह से नहीं आ सके। ऐसे लोग सिविल हॉस्पिटल में जाकर दूसरी डोज का टीका लगवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.