Move to Jagran APP

Gujarat: वडोदरा से पकड़ा गया आइएसआइएस का आतंकी

ISIS terrorist Arrested In Vadodara. आतंकी जफर अली तमिलनाडु के एक केस में भी मोस्टवांटेड है। यह आतंकी वडोदरा के अलावा भरुच में भी आइएसआइएस के लिए काम कर रहा था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 07:10 PM (IST)
Gujarat: वडोदरा से पकड़ा गया आइएसआइएस का आतंकी
Gujarat: वडोदरा से पकड़ा गया आइएसआइएस का आतंकी

अहमदाबाद, जेएनएन। ISIS terrorist Arrested In Vadodara. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आइएसआइएस के तीन आंतकियों के गिरफ्तार करने के बाद गुजरात एटीएस ने भी वडोदरा शहर से आइएसआइएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। मूल तमिलनाडु निवासी जफर अली उर्फ उमर नामक आतंकी को वडोदरा के गौरवा क्षेत्र से पकड़ लिया गया है।

loksabha election banner

गुजरात एटीएस ने बताया कि जफरअली वडोदरा के गोरवा क्षेत्र में आइएसआइएस का नेटवर्क तैयार कर रहा था। दिल्ली मे गिरफ्तार आतंकियों से मिले सुराग के बाद उसे वडोदरा से पकड़ा गया है। आतंकी जफर अली तमिलनाडु के एक केस में भी मोस्टवांटेड है। वह दस दिन पहले ही वडोदरा आया था और गोरवा क्षेत्र में किराए के मकान में रहता था। इस आतंकी के वडोदरा व जंबुसर के कई लोगों के संपर्क में होने की बात सामने आई है। यह आतंकी वडोदरा में बड़ी साजिश को अंजाम देने वाला था। भरुच में भी वह आइएसआइएस के लिए काम कर रहा था। फिलहाल, उससे अहमदाबाद एटीएस कार्यालय में पूछताछ की जा रही है।

वडोदरा पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गेहलोत ने बताया कि गुजरात एटीएस की टीम एक व्यक्ति की खोज में यहां आई थी। एटीएस के अधिकारी उसे पकड़ कर अहमदाबाद एटीएस कार्यालय ले गए है। आसपास के लोगों से स्थानीय पुलिस ने पूछताछ की है। जिसमें पता चला है कि आतंकी जफर अली जिस मकान से पकड़ा गया, उसमें दो लोग रहते थे। वह यहां दस दिन पहले ही आया था, अलीजफर को स्थानीय लोगों ने देखा भी नहीं है। लोगों के मुताबिक, वह घर से बाहर नहीं निकलता था। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आइएसआइएस प्रभावित तमिलनाडु मॉड्यूल के तीन आतंकियों को वजीराबाद से गिरफ्तार किया है। हिंदू मुनानी नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या के मामले में जमानत पर बाहर आने के बाद तीनों फरार हो गए थे। तीनों की दिल्ली से नेपाल और फिर पाकिस्तान भागने की योजना थी। दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर इन दिनों कड़ी चौकसी की गई है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.