Move to Jagran APP

न्यू ईयर के जश्न के लिए जारी हुआ 'ड्रेस कोड', फॉलो नहीं किया तो होगी जेल...!

नववर्ष मनाने की तैयारियां कर रही वडोदरा की युवतियों को पुलिस ने चेताया है कि छोटे कपड़े पहनकर नववर्ष की पार्टी में शामिल हुईं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 03:36 PM (IST)
न्यू ईयर के जश्न के लिए जारी हुआ 'ड्रेस कोड', फॉलो नहीं किया तो होगी जेल...!
न्यू ईयर के जश्न के लिए जारी हुआ 'ड्रेस कोड', फॉलो नहीं किया तो होगी जेल...!

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। दुष्कर्म या छेड़छाड़ की घटनाओं के बाद कुछ लोग लड़कियों पर छोटे कपड़े पहनकर युवकों को आकर्षित करने का आरोप लगाते सुने जाते हैं, लेकिन गुजरात के वडोदरा के पुलिस आयुक्त ने नववर्ष की पार्टियों में युवतियों को छोटे, तंग, स्किन टच व भड़काऊ कपड़े पहनने पर चेताया है। लड़का-लड़की कहीं आपत्तिजनक स्थिति में बैठे पाए गए तो भी पुलिस उन्हें पकड़ सकती है।

loksabha election banner

नववर्ष मनाने की तैयारियां कर रही वडोदरा की युवतियों को पुलिस ने चेताया है कि छोटे कपड़े पहनकर नववर्ष की पार्टी में शामिल हुईं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने परिपत्र जारी कर युवतियों को छोटे कपड़े नहीं पहनने की सलाह दी है। गुजरात की संस्कारी नगरी वडोदरा के आयुक्त ने युवतियों को साफ हिदायत दी है कि छोटे कपड़े व स्किन टच शॉर्ट कपड़े पहनकर पार्टियों में शामिल हुई, तो उन पर कार्रवाई होगी।

इतना ही नहीं, कहीं युवक-युवती आपत्तिजनक हालत में नजर आए तो भी पुलिस उनको थाने ले जा सकती है। पुलिस ने पार्टी आयोजक होटल, पार्टी प्लॉट व रेस्टोरेंट को भी न्यूईयर पार्टी स्थल पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि नववर्ष समारोह की निगरानी रखी जा सके।

गौरतलब है कि इससे पहले लड़कियों के लिए स्‍कूल, कॉलेजों, मंदिरों और नीट की परीक्षा तक के लिए ड्रेस कोड तय किए जा चुके हैं। हालांकि, हर बार इन ड्रेस कोड का विरोध होता रहा है। लड़कियां कहती रही हैं कि उन्‍हें अपनी पसंद के कपड़े पहनने का अधिकार है। संविधान में उन्‍हें ये अधिकार दिया गया है। इस बार भी वडोदरा में तय किए गए ड्रेस कोड का विरोध जरूर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.