Move to Jagran APP

गुजरात में लुंगी पहनने पर सात बिहारियों पर हमला, तीन गिरफ्तार

वडोदरा में बिहार के रहने वाले सात लोगों को लुंगी पहनकर अभद्रता से बैठने पर पीटा गया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 02:16 PM (IST)
गुजरात में लुंगी पहनने पर सात बिहारियों पर हमला, तीन गिरफ्तार
गुजरात में लुंगी पहनने पर सात बिहारियों पर हमला, तीन गिरफ्तार

वडोदरा, प्रेट्र। गुजरात के वडोदरा शहर में बिहार के रहने वाले सात लोगों को लुंगी पहनकर अभद्रता से बैठने पर पीटा गया है। साथ ही, इनमें से एक की मोटरसाइकिल भी जला दी गई। पुलिस के अनुसार, हमला करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस ने बुधवार को बताया कि वडोदरा केसामा क्षेत्र में सोमवार की रात को यह वारदात हुई। इस घटना को गुजरात में हिंदी भाषी परप्रांतियों पर हुए हमलों से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि इस घटना का उन वारदातों से कोई लेना-देना नहीं है।

वडोदरा के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि इन लोगों पर हमला तब हुआ, जब स्थानीय लोगों की बात पर ध्यान नहीं दिया। स्थानीय लोग उनसे वहां लुंगी पहनकर अभद्र तरीके से बैठने से मना करते थे। उन्होंने कहा कि इस घटना को हिंदी भाषियों के खिलाफ नफरत की घटना के तौर पर नहीं देखा जा सकता है।

सिंह ने कहा कि इस इलाके में एक कंस्ट्रकशन साइट के कर्मचारी इस इलाके में बैठा करते थे। सामा पुलिस थाने के अंतर्गत वनकरवास में रहने वाली महिलाएं और पुरुष इन लोगों को बार-बार वहां लुंगी पहनकर अभ्रद्र तरीके से बैठने पर रोकते थे। सोमवार की रात को दोनों समूहों के बीच तकरार बढ़ने के बाद यह घटना हुई।

सामा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर पीडी परमार ने बताया कि जिन पर हमला किया गया वह सब बिहार के हैं। इनमें से छह प्लंबर और एक इंजीनियर है। पुलिस के मुताबिक हमलावरों ने जिस मोटरसाइकिल को आग लगाई वह इसी इंजीनियर की थी। हमलावरों की पहचान धीरू परमार, हार्दिक परमार और निकुंज वाघेला के रूप में हुई है।

गुजरात सरकार ने हाईकोर्ट से कहा-आठ दिनों में बाहरियों पर एक भी हमला नहीं

अहमदाबाद, प्रेट्र : गुजरात सरकार ने बुधवार को हाईकोर्ट को बताया कि हिंदी भाषी परप्रांतियों पर राज्य में पिछले आठ दिनों में एक भी मामला नहीं हुआ है। राज्य सरकार ने यह जवाब एक जनहित याचिका के जवाब में दिया।

राज्य के गृह सचिव पंकज दवे ने हलफनामा दायर कर चीफ जस्टिस आर.सुभाष रेड्डी की खंडपीठ से कहा कि हमलों के संबंध में 63 मामले दर्ज किए गए हैं और 754 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.