Move to Jagran APP

Lockdown: गुजरात में सरकारी कर्मचारियों पर हमले में 22 लोग पासा में गिरफ्तार

Coronavirus. राज्य के पुलिस महानिदेश शिवानंद झा ने कहा कि छह घटनाओं में 22 लोगों के खिलाफ पासा के तहत कार्रवाई कर राज्य की विविध जेलों में भेज दिया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 08:54 PM (IST)
Lockdown: गुजरात में सरकारी कर्मचारियों पर हमले में 22 लोग पासा में गिरफ्तार
Lockdown: गुजरात में सरकारी कर्मचारियों पर हमले में 22 लोग पासा में गिरफ्तार

अहमदाबाद, जेएनएन। Coronavirus. कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में लोगों की सुरक्षा व्यवस्था में लगे कोरोना योद्धा डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिसकर्मी या अन्य सरकारी कर्मचारियों पर हमला करने वाले या दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ सख्त कर्रवाई की जाएगी। राज्य के पुलिस महानिदेश शिवानंद झा ने कहा कि इस प्रकार की छह घटनाओं में 22 लोगों के खिलाफ पासा के तहत कार्रवाई कर राज्य की विविध जेलों में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

उन्होंने गुरुवार को बताया कि राजकोट ग्रामीण के जेतपुर सीटी पुलिस थाना की सीमा में 17 अप्रैल को हुई हमले की घटना में एक व्यक्ति को पासा के तहत गिरफ्तार कर सूरत जेल भेज दिया गया है। एक अन्य मामले में साबरकांठा के बालीसणा गांव में स्वास्थ्य कर्मचारी पर हमला करने वाले तीन व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई कर पास के तहत राजकोट, सूरत और वड़ोदरा जेल भेज दिया गया है। जबकि अरवल्ली जिले के बायड में 11 अप्रैल को पुलिस पर हमला करने के आरोप में 11 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सूरत जेल में भे दिया गया है।

शिवानंद झा ने बताया कि अभी तक इस प्रकार के कुल छह अपराध में 22 लोगों के खिलाफ पासा के तहत कार्रवाई कर राज्य की विविध जेलों में भेज दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग रखने की बात करते हुए कहा कि पुलिस ड्रोन, सीसीटीवी तथा प्रहरी माध्यमों से इस पर निगरानी रख रही है। सोशल डिस्टेंसिंग भंग के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसके अतिरिक्त लोगों से 100 नंबर पर आयी शिकायतों पर ध्यान केंद्रित कर 31 मामलों में कानूनी कार्रवाई की है।

उन्होंने तब्लीगी जमात के खिलाफ अन्य चार शिकायतों के दर्ज होने की जानाकरी दी। सूरत गए भरुच के चार तब्लीगी एंबुलेंस में वापस आते समय उनकी तथा उन्हें मदद करने वाले दो सहित कुल छह व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एक अन्य मामले में भरुच से मध्य प्रदेश के झबुआ गए और वापस भरुच आए चार व्यक्तियों के खिलाफ और तीसरी घटना में गांधीनगर से महाराष्ट्र के भुसावल गए एक व्यक्ति तथा एक अन्य के खिलाफ गांधीनगर पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है। तब्लीगी के अतिरिक्त सूरा ए जमात के 19 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में कर्फ्यू भंग के कल से आज तक के 164, 147 और 107 मामले दर्ज कर क्रमशः 197, 167 और 119 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आवासीय क्षेत्रों की विभिन्न सोसायटियों के सीसीटीवी द्वारा 190 मामले दर्ज कर 335 लोगों को हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा कि विविध माध्यमों से जो अपराध दर्ज हुए उसमें ड्रोन के सर्वेलंस से 317 अपराध शामिल हैं। इससे अभी तक 7850 मामले दर्ज कर 16064 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि स्मार्ट सिटी और विश्वास प्रोजेक्ट के तहत सीसीटीवी नेटवर्क द्वारा 83 अपराध दर्ज कर 104 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार सोर्शलल मीडिया द्वारा भी भ्रामक मैसेज और अफवाह फैलाने के आरोप में बुधवार के 19 सहित अभी तक 421 दर्ज कर 795 आरोपियों को गिरफ्तार किया तथा 17 सोशल मीडिया एकाउंट बंद भी किया गया है। ऑटोमेटिक नंबर प्लेट टेकोनीशन तथा वीडियोग्राफी द्वारा क्रमशः 60 एवं 119 मामले दर्ज किए गए हैं।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.