Move to Jagran APP

Lockdown: राजकोट में फेस मास्क पहने बिना घर से निकले 10 लोगों को जुर्माना की राशि भरने के बाद छोड़ा

Lockdown. गुजरात सरकार ने अहमदाबाद राजकोट सूरत और वडोदरा में फेस मास्क बिना घर से निकलने पर प्रतिबंध लगाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 02:14 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 02:14 PM (IST)
Lockdown: राजकोट में फेस मास्क पहने बिना घर से निकले 10 लोगों को जुर्माना की राशि भरने के बाद छोड़ा
Lockdown: राजकोट में फेस मास्क पहने बिना घर से निकले 10 लोगों को जुर्माना की राशि भरने के बाद छोड़ा

अहमदाबाद, जेएनएन। Lockdown. गुजरात के राजकोट शहर में फेस मास्क पहने बिना घर से निकले 10 लोगों को जुर्माना किया गया है। इन सभी से एक-एक हजार रुपये जुर्माना की राशि वसूली गई है। गुजरात सरकार ने अहमदाबाद राजकोट, सूरत और वडोदरा में फेस मास्क बिना घर से निकलने पर प्रतिबंध लगाया है। यह नियम सोमवार सुबह छह बजे से लागू हो गया है।

loksabha election banner

गुजरात मे कोरोना संक्रमितों की संख्या 538 पर पहुंच गई है। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अधिक है। गुजरात सरकार ने इन शहरों को हॉटस्पॉट घोषित किया है। यहां कोरोना को फैलने से रोकने के लिए तमाम प्रयत्न किए जा रहे हैं। जिसके तहत इन शहरों में महानगर पालिका द्वारा घर के बाहर निकलने पर फेस मास्क या मुंह पर रूमाल या गमझा पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मनपा ने फेस मास्क बिना घर निकलने वालों को खिलाफ एक हजार से पांच हजार रुपये तक का जुर्माना तथा तीन साल की साज का प्रावधान भी किया है।

राजकोट महानगर पालिका के आयुक्त उदित अग्रवान ने बताया कि गुजरात के चार शहरों में फेस मास्क पर प्रतिबंध लगाया गया है। राजकोट मे बिना मास्क घर से निकलने वालों को पकड़ने के लिए शहर में मनपा की 60 टीमों को विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया गया है। सोमवार सुबह पहले दिन ही मास्क पहने बिना निकले रेलवे कर्मचारी आनोल्ड भाई को एक हजार रुपये का जुर्माना किया गया है। इसके बाद अलग-अलग क्षेत्रों में से फेस मास्क बिना निकले कुल 10 लोगों को पकड़ा गया। इन सभी से जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने बताया कि पहली बार जुर्मना एक हजार रुपये है। अगर दूसरी बार मास्क बिना पकड़े गए तो 5000 रुपये जुर्माना देना पड़ेगा। 

गुजरात राज्य की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि गुजरात में कोरोना वायरस 21 जिलों में फैल गया है। सोमवार को अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल में उपचाराधीन 76 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई है। उन्हें कोरोना वायरस के अलावा मधुमेह तथा फेफसा संबंधित बीमारी थी। वडोदरा में डेंगू होने के बाद भर्ती 27 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसकी मौत हो गई है। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.