Move to Jagran APP

Coronavirus: अहमदाबाद सिविल अस्पताल में संयोजन की कमी: गुजरात हाईकोर्ट

Coronavirus जस्टिस जेबी परदीवाला और जेजो वोरा की खंडपीठ ने कहा कि ऐसी बहुत सी समस्याएं हैं जिन्हें राज्य सरकार को देखने की जरूरत है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:37 PM (IST)
Coronavirus: अहमदाबाद सिविल अस्पताल में संयोजन की कमी: गुजरात हाईकोर्ट
Coronavirus: अहमदाबाद सिविल अस्पताल में संयोजन की कमी: गुजरात हाईकोर्ट

अहमदाबाद, प्रेट्र। Coronavirus: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा कि अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में उचित टीम वर्क और संयोजन की कमी है। इस अस्पताल में अब तक 400 कोविड-19 मरीजों की मौत हो चुकी। हालांकि इस सिविल अस्पताल के लिए राज्य सरकार को कोई सर्टीफिकेट देना खासा जल्दी होगा।

loksabha election banner

जस्टिस जेबी परदीवाला और जेजो वोरा की खंडपीठ ने कहा कि ऐसी बहुत सी समस्याएं हैं, जिन्हें राज्य सरकार को देखने की जरूरत है। और जनहित में उन्हें जल्द से जल्द सुलझाने की भी जरूरत है। यह स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी है कि वह प्रशासन और अस्पताल के कामकाज पर नजदीकी नजर रखें। अपने आदेश में कोर्ट ने कहा कि हमें यह जानकर खुशी है कि राज्य सरकार ने कुछ सकारात्मक कदम उठाए हैं। गुजरात के लोगों के हित में खासकर अहमदाबाद के लोगों के लिए यह बेहद जरूरी है।

इससे पहले विगत शनिवार को अदालत ने कहा था कि अहमदाबाद के सिविल अस्पताल की हालत बेहद खराब है। लेकिन सोमवार को अदालत का रुख तब नरम पड़ा जब राज्य सरकार ने अपने उठाए कदमों और राहतों का हवाला दिया। दोनों जजों ने कहा कि वह अस्पताल का औचक दौरा करेंगे, ताकि अस्पताल के कामकाज के विवादों पर विराम लगे।

गुजरात में मंगलवार कोरोना संक्रमण के नए 361 मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 14,829 पर पहुंच गए हैँ। हालांकि राहत की बात यह है कि मंगलवार को 503 लोग ठीक हुए हैं। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। गुजरात का रिकवरी रेट अच्छा है। गुजरात का रिकवरी रेट बढ़कर 48.13 प्रतिशत हो गया है, जो एक हफ्ते पहले 40.89 प्रतिशत था।

गुजरात सरकार की ओर से जारी आंकड़ो के मुताबिक गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के नए 361 मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में 251, सूरत में 36, साबरकांठा में 8, गांधीनगर में 7, जामनगर में 5, बनासकांठा, महीसागर और वलसाड़ में 3-3, भावनगर, अरवल्ली, कच्छ और नवसारी में 2-2, जूनागढ़, मेहसाणा, पंचमहाल, अमरैली , पाटण और राजकोट में 1-1 मामले सामने आए हैं। गुजरात में मंगलवार को 27 लोगों की मौत हुई है। जिसमें अहमदाबाद सबसे अधिक 23, खेड़ा, पंचमहाल, पाटण और सूरत में 1-1 लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.