Move to Jagran APP

दर्जनों आपराधिक मामलों के आरोपी वांटेड अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया

गुजरात कंट्रोल ऑफ टेररिस्ट एंड ऑर्गेनाइज्ड क्राईम एक्ट के आरोपी हनीफ खान उर्फ मुन्नो करीब 5 दर्जन आपराधिक मामलों में वांटेड था। उसके खिलाफ गुजरात के अलग-अलग पुलिस थानों में 86 आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुन्ना पर गुजरात आतंकवाद एवं संगठित अपराध नियंत्रण कानून (गुजसीटाॅक) के तहत मामला दर्ज था।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 03:00 PM (IST)
दर्जनों आपराधिक मामलों के आरोपी वांटेड अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया
दर्जनों आपराधिक मामलों के आरोपी वांटेड अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया

अहमदाबाद, जेएनएन। सुरेंद्रनगर जिले के मालवण पुलिस थाना इलाके में पुलिस ने वांटेड अपराधी का पीछा करते हुए दो अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया। आरोपी हनीफ खान उर्फ मुन्नो पर 7 दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में आरोपी था। उसका पुत्र भी कई मामलों में आरोपी था। मुठभेड़ में पुत्र मदीन की भी मौत हो गई।

loksabha election banner

गुजरात कंट्रोल ऑफ टेररिस्ट एंड ऑर्गेनाइज्ड क्राईम एक्ट के आरोपी हनीफ खान उर्फ मुन्नो करीब 5 दर्जन आपराधिक मामलों में वांटेड था। उसके खिलाफ गुजरात के अलग-अलग पुलिस थानों में 86 आपराधिक मामले दर्ज हैं। सुरेंद्रनगर पुलिस की गिरफ्त से भागते हुए यह दोनों पिता-पुत्र पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराए गये। मालवण पुलिस सब इंस्पेक्टर व अन्य पुलिसकर्मी आरोपियों का पीछा करते हुए जब उन्हें पकड़ने का प्रयास कर रहे थे तो आरोपियों ने उन पर गोलीबारी की।

मालवण चौकड़ी के पास पहुंचते पहुंचते पुलिस ने उनको घेर लिया तथा जवाबी गोलीबारी में दोनों आरोपियों की मौत हो गई। मुठभेड़ में एक पुलिस निरीक्षक तथा एक जवान भी घायल हुए। ‌ हनीफ उर्फ मुन्ना एक वांटेड तथा आदतन अपराधी था पुलिस उसे कई दर्जन मामलों में बार बार गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन पैरोल पर छूटने के बाद अथवा पुलिस की गिरफ्त से भागने के चलते पुलिस ने उसे 5 दर्जन मामलों में वांटेड घोषित कर रखा था। शनिवार को जब पुलिस की गिरफ्त से भागने का प्रयास कर रहा था उसी दौरान पुलिस ने उसका पीछा किया और जवाबी गोलीबारी में दोनों पिता-पुत्र को मार गिराया।

मुन्ना पर गुजरात आतंकवाद एवं संगठित अपराध नियंत्रण कानून (गुजसीटाॅक) के तहत मामला दर्ज था। गुजरात में पुलिस एनकाउंटर का एक लंबा इतिहास रहा है। राज्य में कुख्यात अपराधी सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामला काफी चर्चित रहा इस मामले में करीब एक दर्जन पुलिस अधिकारियों को जेल भी जाना पड़ा। सोहराबुद्दीन मध्य प्रदेश का एक कुख्यात अपराधी था गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र में वह उद्योगपतियों से फिरौती वसूलने तथा कॉन्ट्रैक्ट क्राइम करता था।

राजस्थान के आर के मार्बल समूह से एक बड़ी फिरौती वसूलने के लिए उसने गुजरात में राजस्थान मैं एक जाल बिछाया था इसी दौरान गुजरात पुलिस के हाथों में एनकाउंटर में मारा गया था। राजनीतिक मुद्दा बनने के चलते देश भर में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की खूब चर्चा रही। गुजरात में लंबे समय बाद किसी अपराधी की मुठभेड़ में मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.