Move to Jagran APP

Surgical strike 2: वायुसेना ने कच्छ में घुसे पाकिस्तान का ड्रोन तोड़ा

Surgical strike 2 भारतीय सीमा में कच्छ के अबडासा के पास मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे पाकिस्तान का रिमोट कंट्रोल संचालित ड्रोन दिखाई दिया जिसे भारतीय वायुसेना ने हवा में ही तोड़ दिया ।

By BabitaEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 12:28 PM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 12:28 PM (IST)
Surgical strike 2: वायुसेना ने कच्छ में घुसे पाकिस्तान का ड्रोन तोड़ा
Surgical strike 2: वायुसेना ने कच्छ में घुसे पाकिस्तान का ड्रोन तोड़ा

अहमदाबाद, जेएनएन। Surgical strike 2 पाक अधिककृत कश्मीर में वायुसेना के हमले के बाद गुजरात में हाई अलर्ट कर दिया गया है। भारतीय सेना ने पाक सीमा से सटे कच्छ के अबडासा के निकट घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को तोड़ दिया है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय सीमा में कच्छ के अबडासा तहसील के नूनघातड गांव के पास मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे पाकिस्तान का रिमोट कंट्रोल संचालित ड्रोन दिखाई दिया। जिसके बाद वायुसेना ने उसे हवा में तोड़ दिया । हालांकि सेना द्वारा अधिकारिक रुप से इसकी पुष्टि नहीं की गई । लेकिन कच्छ के आसपास के गांव के लोगों को सुबह जोरदार धमाका सुनाई दिया और स्थल पर से ड्रोन के टुकड़े भी मिले।

गौरतलब है कि वायुसेना के पाकिस्तान पर की गई जवाबी कार्रवाई के बाद गुजरात में हाईअलर्ट की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सुरक्षा व कानून व्यवस्था को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक भी बुलाई है।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने एक और surgical strike करके पाकिस्तान को भौचक्का कर दिया है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर उसे सबक सिखाया है। भारतीय वायुसेना के मिराज-2000  विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर नेस्तनाबूत कर दिया है। मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 फायटर जेट ने LOC के भीतर 80 किलोमीटर तक अंदर जाकर जैश, लश्कर के लॉन्च पैड तबाह किए। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के एफ16 विमानों ने उड़ान तो भरी, लेकिन भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों को देखकर वापस लौट गए।

खबर है कि भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 एयरक्राफ्ट ने बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में बम गिराए। वायुसेना के इस एयरस्ट्राइक में कई आतंकी लॉन्च पैड के ध्वस्त होने की खबर है। खबर यह भी है कि यहां मौजूद जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 भी नेस्तनाबूद हो गया है। अपुष्ट खबरों के अनुसार पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के इस एयरस्ट्राइक में 200-300 आतंकवादी मारे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.