Move to Jagran APP

Protest In Gujarat: भर्ती परीक्षा रद करने पर अड़े छात्र, हार्दिक पटेल से धक्कामुक्की

Gujarat recruitment exam. भर्ती परीक्षा रद करने की मांग को लेकर गांधीनगर में आंदोलन कर रहे हजारों छात्र व सरकार के बीच गतिरोध के बीच मुख्‍यमंत्री ने एसआइटी जांच की बात कही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 12:50 PM (IST)
Protest In Gujarat: भर्ती परीक्षा रद करने पर अड़े छात्र, हार्दिक पटेल से धक्कामुक्की
Protest In Gujarat: भर्ती परीक्षा रद करने पर अड़े छात्र, हार्दिक पटेल से धक्कामुक्की

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat recruitment exam. गैर सचिवालय कर्मचारी भर्ती परीक्षा रद करने की मांग को लेकर गांधीनगर में आंदोलन कर रहे हजारों छात्र व सरकार के बीच गतिरोध के बीच मुख्‍यमंत्री ने एसआइटी जांच की बात कही है। धरनास्‍थल पर पहुंचे कांग्रेस नेता हा‍र्दिक पटेल से छात्रों ने कथित तौर पर धक्‍कामुक्की की, जिसके चलते हा‍र्दिक को वापस जाना पड़ा।

loksabha election banner

आंदोलन कर रहे हजारों छात्र बीते दो दिनों से गांधीनगर में जमे हैं। सरकार भर्ती परीक्षा में अनियमितता की एसआइटी जांच कराने को तैयार है, लेकिन छात्रों की मांग है कि परीक्षा रद करके पुन: ली जाए। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमओ के प्रधान सचिव के कैलास‍नाथन, गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा आदि के साथ चर्चा करने के बाद कहा कि सरकार इस मामले की पारदर्शी तरीके से जांच को तैयार है। सरकार ने एसआइटी के गठन के भी संकेत दिए, जिसके बाद छात्र नेता युवराज सिंह ने आंदोलन समेटने के संकेत दिए लेकिन दूसरे छात्र परीक्षा रद होने तक यहां डटे रहने पर अड़े हैं।

गुरुवार दोपहर कांग्रेस नेता हा‍र्दिक पटेल भी आंदोलन के समर्थन में पहुंचे, लेकिन छात्रों की धक्‍कामुक्की के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा। इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा, वरष्ठि नेता शंकर सिंह वाघेला, करणी सेना अध्‍यक्ष राजसिंह शेखावत ने भी आंदोलनका‍री छात्रों से मुलाकात की। धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि आंदोलन के नाम पर राजनीति नहीं करने देना चाहते। करीब दो सप्‍ताह से इस मामले को लेकर छात्र आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन तब कोई नेता मदद को नहीं आए।

गुजरात गौण सेवा भर्ती मंडल की ओर से बिन सचिवालय कर्मचारी के तीन हजार पदों के लिए गत 19 नवंबर को परीक्षा का आयोजन किया गया था। गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा का कहना है कि साबरकांठा, मेहसाणा, गीर सोमनाथ, पालनपुर समेत पांच जिलों में पेपरलीक होने व नकल की शिकायतें मिली हैं। राज्य के 305 ब्‍लॉक में 3173 केंद्रों पर परीक्षा ली गई थी। इनमें से 98 फीसद केंद्रों पर सीसीटीवी लगे थे। सरकार सीसीटीवी फुटेज की जांच करा रही है। पालनपुर में वॉट्सएप से नकल करने के मामले में परीक्षा‍र्थी व नकल कराने वाले की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.