Move to Jagran APP

गुजरातः वाघेला बोले, भाजपा के खिलाफ सभी दल एकजुट होकर लड़ें चुनाव

वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा के सामने सभी दलों को एकजुट होकर चुनाव लड़ने की नसीहत दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:32 PM (IST)
गुजरातः वाघेला बोले, भाजपा के खिलाफ सभी दल एकजुट होकर लड़ें चुनाव
गुजरातः वाघेला बोले, भाजपा के खिलाफ सभी दल एकजुट होकर लड़ें चुनाव

अहमदाबाद, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने केंद्र व गुजरात सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि एक ओर महंगाई से जनता परेशान है, वहीं किसानों को फसल के पूरे दाम नहीं मिल रहे। वाघेला ने भाजपा के सामने सभी दलों को एकजुट होकर चुनाव लड़ने की नसीहत दी।

loksabha election banner

गांधीनगर में अपने निजी आवास वसंत वगडो पर शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि देश की जनता महंगाई व पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम से बेहाल हैं, केंद्र सरकार को महंगाई पर काबू पाना चाहिए। किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। वाघेला ने केंद्र सरकार से पेट्रोल डीजल के दाम घटाने के लिए उत्पाद शुल्क में कमी करने की मांग की है। लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर सक्रिय हुए वाघेला का दावा है कि वे तीसरा फ्रंट बनाने के पक्ष में नहीं हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही प्रधानमंत्री पद की दावेदारी छोड़ दी है इसलिए एनसीपी, टीएमसी व अन्य दलों को भी निजी हित छोड़कर भाजपा के खिलाफ एकजुट होना चाहिए।

वाघेला ने स्पष्ट किया कि वे किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होंगे लेकिन जनता को राजनीतिक विकल्प देने के लिए सक्रिय रहेंगे, वे खुद लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं है लेकिन उनका दावा है कि वरिषठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। वाघेला ने एक सप्ताह पहले आडवाणी से नई दिल्ली में मुलाकात की थी।

गत दिनों भरुच में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात पर वाघेला ने कहा कि एक शोकसभा के कार्यक्रम में मिले थे। चंद मिनट बैठकर चाय-पानी करने को मुलाकात नहीं कह सकते। वाघेला से जब उनकी राजनीतिक इच्छा को लेकर सवाल किया तो उनका कहना था कि वे अपनी कोई इच्छा अधूरी नहीं छोड़ना चाहते, चूंकि इच्छा अधूरी रहने वाले लोग बाद में भूत बन जाते हैं।

वाघेला ने कहा कि केंद्र सरकार जो वादे करके सत्ता में आई है वो पूरे नहीं हुए हैं, इसलिए जनता की अपेक्षाओं को केंद्र व गुजरात सरकार को पूरा करने के प्रयास करने चाहिए। वाघेला चाहते हैं कि भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एकजुट होकर चुनाव लड़ना चाहिए, ताकि वोट नहीं बंटे और भाजपा को हराया जा सके। उनका दावा है कि भाजपा में शामिल हुए उनके पूर्व विधायक पुत्र महेंद्र सिंह वाघेला सहित उनके समर्थकों की मदद से ही ये यह पहल कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ेंः गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका, शंकर सिंह वाघेला के बेटे ने थामा BJP का दामन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.