Move to Jagran APP

गुजरात में खाटला परिषद से कांग्रेस जमाएगी चुनावी रंग

congress. कांग्रेस चुनाव से पहले गुजरात में खाटला परिषद के जरिए प्रदेश की जनता के साथ संवाद कायम करेगी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 06:31 PM (IST)
गुजरात में खाटला परिषद से कांग्रेस जमाएगी चुनावी रंग
गुजरात में खाटला परिषद से कांग्रेस जमाएगी चुनावी रंग

शत्रुघ्न शर्मा, अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस गुजरात में खाटला परिषद के जरिए प्रदेश की जनता के साथ संवाद कायम करेगी। विधायकों को क्षेत्रिय समस्याओं को टटोलने के साथ ऐसे लोगों से संपर्क बढ़ाने को कहा गया है, जो चुनाव जिताने में मदद कर सकते हों। पार्टी में मतभेद के चलते नेता अब सीधे राजीव सातव को रिपोर्ट करेंगे।

gujarat banner

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष पद पर अमित चावडा व नेता विपक्ष के पद पर परेश धनाणी की नियुक्ति के बाद से राज्य कांग्रेस में रुठने मनाने का खेल चल रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनशा पटेल, पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया, पूर्व अध्यक्ष सिद्वार्थ पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री तुषार चौधरी सरीखे नेता प्रदेश आलाकमान से नाराज होकर बैठकें भी कर चुके हैं, जिसको लेकर गुजरात से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया था। अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों से पहले एक बार फिर विधायकों की नाराजगी सामने आई है।

वरिष्ठ नेता अहमद पटेल व सातव ने लोकसभा चुनाव की रणनीति के सिलसिले में सोमवार को प्रदेश कार्यकारिणी के नेताओं की बैठक ली थी। इस दौरान विधायक व ठाकोर नेता अल्पेश ठाकोर इसमें शामिल नहीं हुए। बाद में उन्होंने एक बयान भी दिया, जिससे पार्टी को लेकर उनकी नाराजगी साफ झलक रही थी। हालांकि पार्टी का कहना है कि अल्पेश उत्तर गुजरात में एकता यात्रा निकाल रहे हैं, इसलिए वे नहीं आ सके लेकिन मंगलवार को लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर ही प्रभारी सातव ने गांधीनगर में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई, जिसमें भी 11 विधायक अनुपस्थति रहे।

सातव ने पार्टी के विधायकों से लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ लोगों के साथ संपर्क बढाने तथा कांग्रेस प्रत्याशी को जीता सकने वाले लोगों से संपर्क बढ़ाने को कहा है। कांग्रेस ने 21 जनवरी से राज्य में जनसंपर्क यात्रा शुरू की है तथा पहली से 15 फरवरी तक राज्यभर में खाटला परिषद का आयोजन कर स्थानीय स्तर पर लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को जानेंगे तथा लोकसभा चुनाव के लिए ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करेंगे। कुछ विधायकों ने सातव के सामने ही प्रदेश अध्यक्ष चावडा पर उनकी उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया, लेकिन सातव ने चुनावी तैयारियों की रिपोर्ट सीधे उन्हें करने की बात कहकर मामले को सुलझा लिया। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि अचानक बैठक का आयोजन होने से कुछ विधायक नहीं पहुंच पाए, जबकि अल्पेश ठाकोर यात्रा में व्यस्त हैं जबकि दो अन्य बीमार होने व गुजरात से बाहर होने के चलते बैठक में नहीं पहुंच सके।

एक लाख 11 हजार करोड के शिलान्यास

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि वाइब्रेंट गुजरात निवेशक सम्मेलन में हुए एमओयू में से एक लाख 11 हजार करोड़ के एमओयू को मार्च 2019 से पहले धरातल पर उतार देंगे। रूपाणी ने कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले सरकार 400 कंपनियों को चिन्हित कर चुकी है। उनके करीब एक लाख 11 हजार करोड़ के निवेश का शिलान्यास कराया जाएगा। रूपाणी ने विपक्ष के आरोपों को नकारते हुए कहा कि पूर्व में हुए एमओयू के उद्घाटन भी सरकार कराएगी, जिससे विपक्ष को उसका जवाब मिल जाएगा।

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा था कि वाइब्रेंट को लेकर सरकार बड़े-बड़े आंकड़े दे रही है, लेकिन निवेश व रोजगार को लेकर एक श्वेत पत्र जारी कर दे, ताकि सरकार की विफलता जनता के बीच उजागर हो जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.