Move to Jagran APP

Gujarat: छह साल की लड़की अपहरण के दो महीने बाद मुक्त कराई गई

Gujarat लड़की की बरामदगी के बाद पाया गया है कि आरोपित ने उसकी पिटाई की और मुंडन भी करवा दिया था। वह उसे लेकर जगह बदलता रहा और अंत में मोरबी में एक झुग्गी बस्ती में वह उसे एक महिला को सौंप कर भाग गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 07:09 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 07:09 PM (IST)
Gujarat: छह साल की लड़की अपहरण के दो महीने बाद मुक्त कराई गई
छह साल की लड़की अपहरण के दो महीने बाद मुक्त कराई गई। फाइल फोटो

आणंद, प्रेट्र। Gujarat: गुजरात के आणंद जिले से अपहृत की गई छह साल की लड़की को दो महीने बाद मोरबी से मुक्त करा लिया गया है। हालांकि मामले का आरोपित अभी फरार है। वह मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के कल्याणपुर का रहने वाला एक मजदूर है। पुलिस के मुताबिक, आरोपित पीड़ित परिवार के पड़ोस में ही रहता था और पिछले साल तीन दिसंबर को लड़की को बिस्कुट का लालच देकर अपने साथ लेकर चला गया। इस संबंध में लड़की की मां ने तारापुर पुलिस थाना में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। चूंकि आरोपित कोई मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करता था, इसलिए उसकी खोज में परेशानी हुई। लेकिन लोगों से मिली सूचना के आधार पर लड़की को 25 जनवरी को मोरबी स्थित एक फैक्ट्री के नजदीक से मुक्त कराया गया। इसके बाद वीडियो कॉल के जरिये लड़की की उसके परिवार से पहचान कराई गई।

loksabha election banner

लड़की की बरामदगी के बाद पाया गया है कि आरोपित ने उसकी पिटाई की और मुंडन भी करवा दिया था। वह उसे लेकर जगह बदलता रहा और अंत में मोरबी में एक झुग्गी बस्ती में वह उसे एक महिला को सौंप कर भाग गया। लड़की को आणंद लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसके सिर में लगी चोट का इलाज किया जा रहा है। वह अभी डरी हुई है। उसकी काउंसलिंग कराई जा रही है। उसके बाद इसकी भी जांच कराई जाएगी कि कहीं उसका यौन उत्पीड़न तो नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद में एमबीए पीजीपी द्वितीय वर्ष की छात्रा ने अपने कमरे में खुदकुशी कर ली थी। पुलिस को घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है मृतक छात्रा का मोबाइल फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली दृष्टि राज काफी समय तक दिल्ली में रही थी। अहमदाबाद प्रबंधन संस्थान में एमबीए पीजीपी ओल्ड कोर्स के द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। बुधवार दोपहर उसने अपने कमरे में छत से लटककर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही सैटेलाइट पुलिस निरीक्षक जेपी अग्रावत संस्थान पहुंचे जहां आइआइएम के सुरक्षाकर्मियों ने उनका पहचान पत्र देखा इसके बाद पुलिस को घटनास्थल पर जाने दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.