Move to Jagran APP

गुजरातः कांग्रेस दिग्गजों में मतभेद उजागर, राहुल गांधी ने लगाई फटकार

गुजरात कांग्रेस आगामी 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती से 19 नवंबर तक इंदिरा गांधी जयंती तक जनसंपर्क अभियान चलाएगी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 07:02 PM (IST)
गुजरातः कांग्रेस दिग्गजों में मतभेद उजागर, राहुल गांधी ने लगाई फटकार
गुजरातः कांग्रेस दिग्गजों में मतभेद उजागर, राहुल गांधी ने लगाई फटकार

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। गुजरात कांग्रेस के दो बड़े दिग्गज अध्यक्ष अमित चावडा व नेता विपक्ष परेश धनाणी के बीच मतभेद खुलकर सामने आए हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने नई दिल्ली में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में इस बात के लिए फटकारते हुए पार्टी के हित में एकजुट होेकर काम करने को कहा है। पार्टी में युवाओं व महिलाओं को खास स्थान देने के साथ काम नहीं करने वालों को ओहदा नहीं देने को भी कहा गया है।

loksabha election banner

गुजरात कांग्रेस के नेता लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए बुधवार को नई दिल्ली पहुंचे थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चावडा व नेता विपक्ष धनाणी के बीच लंबे समय से चले आ रहे मतभेद की खबर कांग्रेस की कोर कमेटी में भी सुर्खियों में रही। राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को इस बात के लिए फटकार लगाते हुए पार्टी के हित में एक जुट होेकर काम करने को कहा। धनाणी ने गांधीनगर में पत्रकारों को बताया कि राहुल गुजरात कांग्रेस में चल रहे मतभेद को लेकर नाराज थे। राहुल ने साफ कहा है कि पार्टी में काम नहीं करने वालों को घर बैठना होगा, पद लेकर विजिटिंग कार्ड छपवाकर घूमने वाले नेता अब पार्टी में नहीं चलेंगे। ऐसे नेताओं को घर बैठना होगा।

लोकसभा चुनाव में करारी हार व एक के बाद एक राज्यों में हार का सामना करने के बाद गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने गुजरात में बेहतर प्रदर्शन किया, जिसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को किनारे कर राहुल ने युवा पीढ़ी को कांग्रेस की कमान सौंपी, लेकिन इन नेताओं में भी अहं के टकराव की बात सुनकर राहुल नाराज हो गए। पार्टी नेताओं को आलाकमान ने मतभेद भुलकर पार्टी में काम करने का अल्टीमेटम दिया है।

500 करोड़ एकत्र करेगी कांग्रेस

गुजरात कांग्रेस आगामी 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती से 19 नवंबर तक इंदिरा गांधी जयंती तक जनसंपर्क अभियान चलाएगी। राज्य के 50 हजार बूथ में पार्टी के समर्थक व मतदाओं से संपर्क कर उनसे पार्टी राजनीतिक कार्यों के लिए धन संग्रह भी करेगी। प्रदेश अध्यक्ष अमित चावडा का कहना है कि जब लोग खुद पार्टी को आर्थिक मदद करेंगे तो पार्टी से उनका भावनात्मक जुडाव होगा तथा अधिकार भाव भी रहेगा। प्रवक्ता मनीष दोशी का कहना है कि कांग्रेस जनशक्ति के साथ धन शक्ति भी एकत्र करेगी, ताकि आगामी चुनाव में भाजपा को हरा सके। कांग्रेस गुजरात में पहली बार धन संग्रह कर रही है, गुजरात से 500 करोड़ रुपये एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है, जबकि कांग्रेस देशभर से 25 करोड़ रुपये एकत्र करेगी।

भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ किया प्रदर्शन

इस बीच, लौहपुरुष सरदार पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को मेड इन चाइना बताने से नाराज भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शुक्रवार को राज्यभर में प्रदर्शन किया। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने जहां राहुल को इटली ब्लड तक कह दिया, वहीं गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा है कि राहुल से सरदार पटेल के बारे में किसी प्रकार की अपेक्षा नहीं की जा सकती। कांग्रेस ने हमेशा सरदार पटेल का अपमान किया है। सौराष्ट्र भाजपा प्रवक्ता राजू ध्रूव ने भी राहुल के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे गुजरात व देश के लोगों की भावना का अपमान हुआ है। भाजपा ने इस मुद्दे पर राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.