Move to Jagran APP

Ahmedabad Rath Yatra 2020: रथयात्रा नहीं निकलने से महंत दिलीपदास ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना

Ahmedabad Rath Yatra 2020 अहमदाबाद रथयात्रा को लेकर मंदिर के संत दिलीपदास जी महाराज ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने अपना वचन भंग कर दिया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 07:55 PM (IST)
Ahmedabad Rath Yatra 2020: रथयात्रा नहीं निकलने से महंत दिलीपदास ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना
Ahmedabad Rath Yatra 2020: रथयात्रा नहीं निकलने से महंत दिलीपदास ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना

अहमदाबाद, जेएनएन।  Ahmedabad Rath Yatra 2020 भगवान रथयात्रा को लेकर भगवान जगन्‍नाथ मंदिर ट्रस्‍ट व राज्‍य सरकार में मनमुटाव खुलकर सामने आ गया। महंत दिलीपदासजी महाराज ने कहा है कि सरकार ने उनका भरोसा तोड दिया। हाईकोर्ट के निर्देश पर मंगलवार को रथयात्रा मंदिर परिसर में ही निकली, नगरभ्रमण को नहीं जा सकी। ग्रह राज्‍यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते हाईकोर्ट ने रथयात्रा को मंजूरी नहीं दी। जाडेजा ने कहा कि रथयात्रा नहीं निकलने से मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी, वे खुद भी महंत दिलीपदासजी की तरह ही व्‍यथित हैं। सरकार रथयात्रा निकालने को तैयार थी।

gujarat banner

सोमवार शाम को मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने जगन्‍नाथ मंदिर की आरती में शामिल हुए तब महंतजी को अवगत भी कराया था कि सरकार के महाधिवकता कमल त्रिवेदी इसके लिए अपील करेंगे। अहमदाबाद कोरोना महामारी के रेड जोन में होने के कारण गुजरात  हाईकोर्ट ने रथयात्रा को मंजूरी नहीं दी।

बुधवार को मंदिर के महंत दिलीपदासजी महाराज ने कहा कि हमने गलत लोगों पर भरोसा किया, सरकार ने हमारे साथ वचनभंग किया। हम लोगों को उन पर बहुत भरोसा था लेकिन हमारे साथ खेल किया गया, जिन पर भरोसा रखा वो टूट गया। सरकार ने हमें अंधेरे में रखा। उधर मंदिर ट्रस्‍टी महेंद्र झा का कहना है कि राज्य सरकार रथयात्रा निकालने के पक्ष में थी लेकिन हाईकोर्ट से मंजूरी नहीं मिली जिससे मंदिर परिसर में ही रथयात्रा निकालनी पडी। ट्रस्‍टी झा कहते हैं हाईकोर्ट को रथयात्रा के एक पक्षकार के रूप में हमारा पक्ष भी जानना चाहिए था। अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू परिषद के अध्‍यक्ष प्रवीण तोगडिया ने भी सवाल उठाया कि शहर में कफ्र्यू लगाकर कुछ लोगों की देखरेख में यात्रा निकाली जा सकती थी। गौरतलब है कि गुजरात उच्‍च न्‍यायालय ने सोमवार मध्‍य रात्रि में राज्‍य सरकार की रथयात्रा निकालने की मांग करने वाली अर्जी को ऑनलाइन सुनवाई के बाद ठुकरा दिया था, रथयात्रा के पक्ष व विपक्ष में करीब आधा दर्जन याचिकाएं हाईकोर्ट के समक्ष आई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK