Move to Jagran APP

Rajdhani Express: गुजरात में खंभे से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, पटरी से उतारने की साजिश; मामला दर्ज

Rajdhani Express मुंबई-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांत राजधानी एक्सप्रेस रेलवे ट्रैक पर रखे सीमेंट के खंभे से टकरा गई। ट्रेन से टकराकर खंभा पटरी से दूर जा गिरा। पुलिस ने ट्रेन को पटरी से उतारने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 06:38 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 06:38 PM (IST)
Rajdhani Express: गुजरात में खंभे से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, पटरी से उतारने की साजिश; मामला दर्ज
गुजरात में खंभे से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, पटरी से उतारने की साजिश; मामला दर्ज। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। दक्षिण गुजरात के अतुल स्टेशन के पास मुंबई-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांत राजधानी एक्सप्रेस रेलवे ट्रैक पर रखे सीमेंट के खंभे से टकरा गई। पुलिस ने ट्रेन को पटरी से उतारने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। शुक्रवार शाम को मुंबई-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांत राजधानी एक्सप्रेस जब वलसाड के अतुल स्टेशन के पास से गुजर रही थी, तभी रेलवे ट्रैक पर रखे सीमेंट के खंभे से टकरा गई। ट्रेन से टकराकर खंभा पटरी से दूर जा गिरा। ट्रेन इसके बाद सुरक्षित निकल गई, लेकिन पुलिस ने इस मामले में रेल को पटरी से उतारने का मामला दर्ज किया है। सूरत रेंज आईजी राजकुमार पांडियन ने बताया कि रेलवे ट्रेक पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने सीमेंट का ख्ंभा रख दिया। उसका इरादा ट्रेन को पटरी से उतारने का हो सकता है। ट्रेन मैनेजर ने इस घटना की नजदीक के स्टेशन मास्टर को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई। इस घटना में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। राजधानी एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गत गुरुवार को बीकानेर से गुवाहाटी जा रही बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के दोमहनी में दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है, जबकि घायलों की संख्या 46 है। इस बीच, शुक्रवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल के दौरे पर पहुंचे और उन्होंने बारीकी से पड़ताल की। उन्होंने प्रथम दृष्टया लोकोमोटिव उपकरण (ट्रैक्शन मोटर) में तकनीकी गड़बड़ी होने की आशंका व्यक्त की। उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के इंजन के केबिन की पड़ताल के बाद अधिकारियों से मामले में विस्तृत जानकारी भी ली। इसके बाद रेल मंत्री ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लोकोमोटिव उपकरण में तकनीकी गड़बड़ी होने से दुर्घटना हुई है। घटना की जांच रेल सुरक्षा विभाग करेगा। इसके लिए रेलवे के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी आएंगे। घटना की वास्तविकता दो-तीन दिन में उजागर हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.