Move to Jagran APP

Gujarat: मोदी सरनेम मानहानि केस में सूरत कोर्ट में हाजिर होंगे राहुल गांधी

Gujarat पूर्णेश मोदी की शिकायत पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष व सांसद राहुल गांधी पर सूरत में आइपीसी की धारा 499 व 500 के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया था। पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मोदी सरनेम पर बयानबाजी को लेकर मानहानि का केस दर्ज किया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 07:56 PM (IST)
Gujarat: मोदी सरनेम मानहानि केस में सूरत कोर्ट में हाजिर होंगे राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। मोदी सरनेम मानहानि के मामले में शुक्रवार को राहुल गांधी गुजरात के सूरत की एक स्‍थानीय अदालत में उपस्थित होंगे। इस बीच, गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने जहां इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी को परेशान करने के लिए भाजपा ऐसे मुकदमे करती है। उधर, प्रदेश कांग्रेस राहुल के इस दौरे को उत्‍सव में तब्‍दील करने की जोर शोर से तैयारी कर रही है। गुजरात मोढवणिक समाज के अध्‍यक्ष पूर्णेश मोदी की शिकायत पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष व सांसद राहुल गांधी पर सूरत में आइपीसी की धारा 499 व 500 के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया था। पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मोदी सरनेम पर बयानबाजी को लेकर मानहानि का केस दर्ज किया था।

loksabha election banner

सूरत एयरपोर्ट पर होगा राहुल गांधी का स्वागत

पूर्णेश मोदी गुजरात की सरकार में पर्यटन व परिवहन मंत्री हैं। इस मामले में राहुल सूरत की कोर्ट में दो बार पेश हो चुके हैं। दो नए गवाहों की गवाही के बाद अदालत ने राहुल को फिर हाजिर होने का मौखिक निर्देश दिया है। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव है, इसलिए गुजरात कांग्रेस राहुल के इस दौरे को उत्‍सव व राजनीतिक रैली के रूप में तब्‍दील करने की जोर शोर से तैयारी कर रही है। सूरत शहर कांग्रेस समिति की गुरुवार को एक बैठक हुई। इसमें राहुल गांधी की सूरत यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की गई। सूरत एयरपोर्ट पर राहुल अपरान्ह दो बजे के करीब पहुंचेंगे। यहां उनका जोरदार स्‍वागत किया जाएगा। गौरतलब है कि गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष व नेता विपक्ष के लिए राज्‍य में नेताओं की तलाश चल रही है तथा प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं के साथ राहुल नई दिल्‍ली में कई दौर की बैठकें भी कर चुके हैं।

कांग्रेस नेता कभी भाजपा के खिलाफ कोर्ट नहीं गए

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी व राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डा रघु शर्मा ने इस मामले को नया मोड़ देते हुए भाजपा पर परेशान करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि कांग्रेस कई दशकों तक देश में सत्ता में रही। इस दौरान भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस के नेताओं व प्रधानमंत्रियों के खिलाफ तरह-तरह की बयानबाजी की, लेकिन कांग्रेस नेता कभी भी इनके खिलाफ अदालत में नहीं गए। रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा कांग्रेस व विपक्ष के नेताओं को हैरान परेशान करने के लिए हथकंडे अपना रही है। शर्मा का आरोप है कि सत्ता में रहकर भाजपा ने गरीब पिछड़ों के लिए कोई भलाई के काम नहीं किए। कोरोना महामारी के दौरान भाजपा सरकारों का रवैया जनविरोधी व जनता की उपेक्षा भरा रहा। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस महंगाई, भ्रष्टाचार व भाजपा की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और पूरी ताकत के साथ आंदोलन को चलाएगी। भाजपा जनादेश का सम्मान नहीं करती है। गोवा, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में जनता ने कांग्रेस को बहुमत दिया, लेकिन भाजपा ने विधायक खरीदकर सत्ता का गठन कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.