Move to Jagran APP

अपने पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक हुए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद अटेल, नम आंखों सी दी गई विदाई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पीरामण मे दफनाया गया इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उन्‍हें अंतिम विदाई दी। अहमद पटेल का कोरोना संक्रमण के कारण गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में निधन हो गया था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 11:39 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 01:00 PM (IST)
अपने पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक हुए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद अटेल, नम आंखों सी दी गई विदाई
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को अंतिम विदाई देने राहुल गांधी भरूच पहुंचे

 अहमदाबाद, एएनआइ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के पार्थिव शरीर को  गुरुवार को उनके पैतृक गांव पीरामण में दफना दिया गया। वहां मौजूद सभी लोगों ने वरिष्ठ नेता को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार सुबह अहमद पटेल को अंतिम विदाई देने के लिए भरूच पहुंचे थे। 25 नवंबर को कोरोना संक्रमण के कारण अहमद पटेल का निधन हो गया था। दिवंगत नेता के परिजन ने दफन विधि में  शामिल होने वाले लोगों से कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन करने का अनुरोध किया था साथ ही लोगों से अपने शहर और गांव में रहकर ही उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करने की अपील की थी। 

loksabha election banner

 अहमद पटेल के पुत्र फैजल पटेल ने बताया कि अहमद भाई की अंतिम इच्छा थी कि उनके पार्थिव शरीर को मादरे वतन मैं ही दफन किया जाए। इसलिए गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर तहसील के गांव की पीरामण में उनकी दफन विधि की जाएगी। दिवंगत नेता अहमद पटेल के शव को बुधवार शाम को हवाई मार्ग से वडोदरा लाया गया और सड़क मार्ग से एंबुलेंस में अंकलेश्वर पहुंचाया  गया। इसके बाद उनके पैतृक गांव पीरामण पहुंचाया गया।

 गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बुधवार तड़के 3 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में निधन हो गया था। अहमद पटेल बीते एक माह से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। उनके पुत्र  फैजल पटेल ने ट्वीट के जरिये उनके निधन की जानकारी दी थी। फैजल ने लिखा था- बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक निधन की घोषणा कर रहे हैं,  25 नवंबर की सुबह 3 बजे उनके पिता का निधन हो गया। फैजल पटेल ने कहा कि लगभग एक माह पहले उनके पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.