Move to Jagran APP

बुलेट ट्रेन को लेकर कांग्रेस को भूमि अधिग्रहण में दिख रहा खोट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भूमि अधिग्रहण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्टी लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 12:20 PM (IST)
बुलेट ट्रेन को लेकर कांग्रेस को भूमि अधिग्रहण में दिख रहा खोट
बुलेट ट्रेन को लेकर कांग्रेस को भूमि अधिग्रहण में दिख रहा खोट
अहमदाबाद, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन को अमली जामा पहनाने के लिए तेजी से काम हो रहा है। अहमदाबाद से मुंबई तक चलने वाली इस हाई स्पीड ट्रेन के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन, इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया विपक्षी दल कांग्रेस को रास नहीं आ रही है। दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भूमि अधिग्रहण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्टी लिखी है। पटेल ने प्रधानमंत्री से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

अहमद पटेल ने कहा कि किसानों के संवैधानिक अधिकारों को खत्म किया जा रहा है। उनकी जमीनों का अधिग्रहण पुनर्वास और पुनस्र्थापन एक्ट 2013 के तहत अधिग्रहण किया जाना चाहिए न कि गुजरात सरकार के संशोधित संस्करण के साथ। कांग्रेस नेता ने कहा, 'किसानों और कृषि मजदूरों के अधिकारों को शक्तिशाली हितों के लिए कुचला जा रहा है।'

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.