Move to Jagran APP

प्रवीण तोगड़िया का भाजपा पर राम मंदिर मामले में वादाखिलाफी का आरोप

डॉ प्रवीण तोगड़िया ने एक बार फिर अयोध्या में राममंदिर का मुद्दा उठाते हुए 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच का एलान किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 07:47 PM (IST)
प्रवीण तोगड़िया का भाजपा पर राम मंदिर मामले में वादाखिलाफी का आरोप
प्रवीण तोगड़िया का भाजपा पर राम मंदिर मामले में वादाखिलाफी का आरोप

अहमदाबाद, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने एक बार फिर अयोध्या में राममंदिर का मुद्दा उठाते हुए 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच का एलान किया है। तोगड़िया ने भाजपा पर राममंदिर मामले में वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए देश के करोड़ों हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

gujarat banner

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता व एएचपी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ तोगड़िया ने कहा कि हिमाचल के पालमपुर में वर्ष 1989 में भाजपा ने राममंदिर का प्रस्ताव पारित किया और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने 1990 में सोमनाथ से अयोध्या रथयात्रा निकाली। जब पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो भाजपा ने कई पुराने कानून खत्म कर दिए। तीन तलाक, नोटबंदी, जीएसटी आदि मामलों में रातों रात फैसला कर लिए। एससी एसटी एक्ट के मामले में तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी पलटते हुए संसद में विधेयक पारित करा लिया, लेकिन अयोध्या में राम मंदिर के मामले को न्यायालय के भरोसे छोड़ दिया।

डॉ तोगड़िया ने कहा कि भाजपा ने अपने लिए 500 करोड़ का कार्यालय बना लिया, लेकिन भगवान राम आज भी फटे तंबू में विराजमान हैं। डॉ तोगड़िया ने कहा कि आगामी 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच करेंगे, जहां 23 अक्टूबर को जनसभा होगी। तोगड़िया ने कहा कि हिंदू अब इस सरकार पर भरोसा नहीं करेगा और अबकी बार हिंदू सरकार का नारा बुलंद करेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.