Newly Married Couple Arrsted: गुजरात में नवविवाहित जोड़े को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें-क्या है मामला

Newly Married Couple Arrsted गुजरात में एक नवविवाहित जोड़े को अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत पुलिस थाने से करनी पड़ी। पुलिस के अनुसार नवविवाहित दंपती अपने परिवार के साथ रात को 1200 बजे बाद कार में सवार होकर बाहर डिनर करने निकले तो उन्हें रोक लिया गया।

Sachin Kumar MishraPublish: Wed, 26 Jan 2022 04:29 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 04:29 PM (IST)
Newly Married Couple Arrsted: गुजरात में नवविवाहित जोड़े को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें-क्या है मामला

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। दक्षिण गुजरात में एक नवविवाहित जोड़े को अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत पुलिस थाने से करनी पड़ी। वलसाड टाउन पुलिस के अनुसार, नवविवाहित दंपती अपने परिवार के साथ रात को 12:00 बजे बाद कार में सवार होकर बाहर डिनर करने निकले। कोरोना महामारी के दौरान कर्फ्यू भंग करने के आरोप में पुलिस ने उनको रोक कर पूछताछ की तथा उनके खिलाफ कानूनी केस दर्ज किया गया। पुलिस निरीक्षक वीडी मोरी ने बताया कि पुलिस की ओर से नवविवाहित दंपती को हिरासत में नहीं लिया गया और ना ही उनको गिरफ्तार किया गया। पुलिस थाने लाकर उन्हें नोटिस देकर छोड़ दिया गया। पुलिस अधीक्षक राजदीप सिंह झाला ने इस मामले की जांच के लिए आदेश जारी कर दिए उन्होंने बताया कि हालांकि अभी तक इस परिवार की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

जानें, क्या है मामला

दूल्हे पीयूष पटेल ने बताया कि पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया तथा उसको पुलिस थाने में चाटा भी मारा गया। पीयूष का कहना है कि सामाजिक रीति-रिवाज निभाने के दौरान देरी हो गई, जिसके कारण रात को अपने घर लौट रहे थे। दुल्हन सोनल का कहना है कि एक दिन पहले ही हमारी शादी थी और जब रीति-रिवाज को पूरा कर अपने घर से निकले तो देरी हो गई। उनका यह भी कहना है कि एक दिन पहले ही सरकार की ओर से रात्रि कर्फ्यू की नई गाइडलाइन जारी की गई थी, जिसकी उन्हें जानकारी नहीं थी। पुलिस ने इंडियन पैनल कोड 188 तथा पब्लिक सर्वेंट को कर्तव्य से रोकने व महामारी कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने दूल्हे को आगामी दिनों में अपने एक जमानती के साथ पुलिस थाने फिर आने को भी कहा है। नवविवाहित दंपती को वैवाहिक जीवन की शुरुआत पुलिस थाने से करनी पड़ी। यह बात जब लोगों को पता चली तो पिछले दो दिनों से इस को लेकर खूब चर्चा हो रही है। कानून के जानकारों का यह भी कहना है कि जब राजनीतिक रैली सभाओं आदि में पुलिस इतना सख्ती हीं बरतती है तो नवविवाहित दंपती के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए ‌ दूल्हा व दुल्हन के साथ उनके माता-पिता व रिश्तेदार भी मौजूद थे। पुलिस ने कुल सात लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की। उधर, वलसाड टाउन पुलिस का कहना है कि दूल्हे व उसके परिवार की ओर से पुलिस के खिलाफ अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। पुलिस अधीक्षक ने घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। 

Edited By Sachin Kumar Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम