Move to Jagran APP

उत्‍तर प्रदेश चुनाव के लिए अहमदाबाद में तैयार हुई अनोखी साड़ियां, जानें क्‍या है इनकी खासियत

अहमदाबाद में रहने वाले कानपुर के व्‍यवसायी ने उत्‍तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) को ध्‍यान में रखते हुए ऐसी साड़ियां तैयार की हैं जिन पर भाजपा (BJP) का चुनाव चिह्न कमल का फूल योगी आदित्‍यनाथ ( Yogi Adityanath) और पीएम नरेन्‍द्र मोदी (Narender Modi) के चित्र छपे हुए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:39 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 07:53 AM (IST)
उत्‍तर प्रदेश चुनाव के लिए अहमदाबाद में तैयार हुई अनोखी साड़ियां, जानें क्‍या है इनकी खासियत
उत्‍तर प्रदेश चुनाव के लिए अहमदाबाद में तैयार हुई अनोखी साड़ियां

अहमदाबाद, एएनआइ। उत्‍तर प्रदेश चुनाव 2022 (UP Election 2022) को ध्‍यान में रखते हुए गुजरात (Gujarat)  में रहने वाले कानुपर के एक व्‍यवसायी (Kanpur's youth businessman) ने एक नई साड़ी सेवा (New Saree Service ) की शुरुआत की है। इसके लिए अनोखी साड़ियां तैयार की गई हैं। इस साड़ियों कि खासियत ये है कि इन पर भाजपा (BJP) का चुनाव चिह्न कमल का फूल, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ( Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Narender Modi) की तस्‍वीर छपी हुई है। व्‍यवसायी ने बताया कि हमने 10 हजार साड़ियां तैयार की है जिन्‍हें खास तरह के डिब्‍बों रखा गया है। ये डिब्‍बे इसलिए खास हैं क्‍योंकि इन पर राम मंदिर (Ram Mandir) का चित्र बना हुआ है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश 75 जिलों के साथ देश में अधिकतम 403 विधानसभा सीटों वाला राज्य है। वर्तमान में, 17 वीं विधान सभा अस्तित्व में है, जिसका गठन 19 मार्च 2017 को हुआ था। राज्य में इस समय योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री हैं।

पिछला विधानसभा चुनाव साल 2017 में कुल 7 चरणों में हुआ था जिसमें 61.24% मतदान दर्ज किया गया था। इस चुनाव में बीजेपी को कुल 312, सपा को 47, बसपा को 19, अपना दल (सोनेलाल) को 9, कांग्रेस को 7, निर्दलीय को 3, रालोद को 1 और अन्य को 1 सीट मिली थी।

वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को समाप्त हो रहा है। सात चरणों में मतदान होगा और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।

पहला चरण- 10 फरवरी

दूसरा चरण- 14 फरवरी

तीसरा चरण- 20 फरवरी

चौथा चरण- 23 फरवरी

5वां चरण- 27 फरवरी

छठा चरण- 3 मार्च

7वां चरण- 7 मार्च

मतगणना

10 मार्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.