This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पेगासस जासूसी मामला : गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी बोले, - विपक्ष की मानसिकता देश विरोधी

Pegasus spying case पेगासस जासूसी मामले को लेकर मुख्‍यमंत्री विजयरुपाणी ने कहा कांग्रेस देश विरोधी ताकतों के हाथों खेल रही है। कांग्रेस संसद का सत्र शुरू हो उससे पहले ही पेगासस जासूसी का मामला उछाल कर देश को दुनिया में बदनाम करने का प्रयास कर रही है।

Babita KashyapWed, 21 Jul 2021 01:09 PM (IST)
पेगासस जासूसी मामला : गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी बोले, - विपक्ष की मानसिकता देश विरोधी

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। पेगासस जासूसी मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने विपक्ष की मानसिकता को देश विरोधी बताया है। रुपाणी ने कहा कि विकास विरोधी टुकड़े-टुकड़े गैंग के अर्बन नक्सली दुनिया में भारत की छवि को खराब करना चाहते हैं।

रूपाणी का कहना है कि कांग्रेस देश विरोधी ताकतों के हाथों में खेल रही है। देश में विपक्ष समेत कई नामी-गिरामी लोगों की जासूसी कराने के मामले पर देश में मच रहे हो हल्ले के बीच मुख्यमंत्री ने कहा है कि विपक्ष की मानसिकता ही देश विरोधी है वह देश विरोधी ताकतों के हाथों में खेल रही है। संसद के सत्र से ठीक पहले जासूसी के मामले को उछाला जाना महज संयोग नहीं है। सत्ता से बेदखल हुई कांग्रेस सत्ता प्राप्ति के लिए तड़प रही है। देश के विकास में सकारात्मक भूमिका निभाने के बदले कांग्रेस देश के विकास में बाधक बनने का काम कर रही है।

संसदीय परंपरा में विघ्न

कांग्रेस चाहे तो विपक्ष के रूप में रचनात्मक भूमिका निभा सकती है लेकिन इसके बदले वह व्यर्थ के विरोध में उतरी हुई है। राफेल डील मामला हो किसानों के हित में लाए गए कृषि दिल की बात हो अथवा देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक हो, हर मामले में कांग्रेस ने नकारात्मक व देश विरोधी भूमिका अदा की है। कांग्रेस को विरोध की राजनीति व अप प्रचार करने के बदले देश की जनता ने नकार दिया। सत्ता से विमुख हुई कांग्रेस फिर से सत्ता हासिल करने के लिए बुरी तरह तड़प रही है। संसद का सत्र शुरू हो उससे पहले ही पेगासस जासूसी का मामला उछाल कर देश को दुनिया में बदनाम करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस ने कई दशकों तक सत्ता का सुख होगा है इसलिए अब वह सत्ता के बिना तड़प रही है जैसे पानी के बिना मछली तड़पती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों का परिचय संसद के सदस्यों से करा रहे थे उस संसदीय परंपरा में विघ्न डालते हुए कांग्रेस ने संसद की कार्यवाही को ठप कर दिया।

45 देश कर रह हैं पेगासस का इस्तेमाल

मुख्यमंत्री रुपाणी यहीं पर नहीं ठहरे उन्होंने कहा कि 2013 में यूपीए सरकार ने 9000 फोन वह 500 ईमेल की जासूसी कराने की बात स्वीकार की थी। राजस्थान की कांग्रेस सरकार अपने ही मंत्रियों व विधायकों के फोन टेप कराती है इसके सबूत खुद सरकार ने जांच एजेंसी के समक्ष पेश किए हैं। भारत में पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल नहीं हुआ है आरोप लगाने वालों ने इसके कोई सबूत नहीं दिए इसके बावजूद कांग्रेस तथा देश विरोधी ताकतें बेवजह देश को बदनाम करने पर तुले हुए हैं।

रुपाणी ने यह भी बताया कि दुनिया के 45 देश एनएसओ के पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहे हैं जबकि भारत में इसको उपयोग में नहीं लिया जा रहा है संसद में सरकार ने ऐसी किसी भी तरह की घटना को नकार दिया इसके बावजूद बेवजह कुप्रचार किया जा रहा है। अर्बन नक्सल गैंग, अफजल गुरु की सजा को लेकर उच्चतम न्यायालय को हत्यारा बताने वाले लोग, सेना की एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले लोग, किसान हित में लाए गए कृषि बिलों को बदनाम करने वाले लोग, राफेल के मामले में झूठा प्रचार करने वाले लोग तथा जेएनयू में भारत विरोधी नारे लगाने वाले टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग दुनिया में भारत की छवि को खराब करना चाहते हैं।

Edited By: Babita Kashyap

अहमदाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner