महानगर पालिका चुनाव के बाद अब गुजरात में जिला तहसील पंचायत तथा नगरपालिका चुनावों के लिए हो रहा है जोर-शोर से प्रचार

Gujarat panchayat and municipal elections जिला पंचायत व पालिका के चुनाव 28 फरवरी को होने हैं। गुजरात में जिला तहसील पंचायत तथा नगरपालिका चुनावों के लिए प्रचार हो रहा है। प्रशासन ने साबरकांठा में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 6000 लोगों की धरपकड़ की 21 को तड़ीपार कर दिया।

Priti JhaPublish: Thu, 25 Feb 2021 11:13 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 11:13 AM (IST)
महानगर पालिका चुनाव के बाद अब गुजरात में जिला तहसील पंचायत तथा नगरपालिका चुनावों के लिए हो रहा है जोर-शोर से प्रचार

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। महानगर पालिका चुनाव के बाद अब गुजरात में जिला तहसील पंचायत तथा नगरपालिका चुनावों के लिए जोर शोर से प्रचार हो रहा है। प्रशासन ने उत्तर गुजरात के साबरकांठा जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 6000 लोगों की धरपकड़ की है वही 21 को तड़ीपार कर दिया। जिला पंचायत व पालिका के चुनाव 28 फरवरी को होने हैं।

गुजरात की 31 जिला पंचायत 231 तहसील पंचायत तथा 81 नगर पालिका में चुनाव के लिए प्रशासन वह पुलिस ने व्यापक प्रबंध किए हैं। पाकिस्तान सीमा से लगते गुजरात के साबरकांठा जिले में 5900 लोगों की पुलिस ने धरपकड़ की है। यह सभी असामाजिक तत्व अथवा आदतन अपराधियों की श्रेणी में आते हैं। पुलिस ने कानून व्यवस्था तथा शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए 21 लोगों को तड़ीपार किया है। साबरकांठा के जिला कलेक्टर राजेंद्र पटेल तथा पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार बडगूजर ने आगामी 28 फरवरी को चुनाव से पहले चुनाव की तैयारियां तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले में पंचायत में नगर पालिका चुनाव संपन्न कराने के लिए करीब 8000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है जबकि हिम्मतनगर वडाली तथा तलोद नगरपालिका नगर पालिका में 800 सुरक्षाकर्मी वह जवान तैनात हैं। जिला प्रशासन ने बताया कि चुनाव कर्मी 27 फरवरी को ईवीएम ईवीएम मशीन लेकर रवाना हो जाएंगे जबकि सुरक्षाकर्मी मतदान के दिन सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंचेंगे।

मतदान कर्मी व पुलिस को उनके गंतव्य पर पहुंचाने के लिए करीब 500 बसों की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस के अलावा होमगार्ड्स जीआरडी तथा स्टेट रिजल्ट फोर्स की 55 टुकड़िया जिले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात की गई। 

Edited By PRITI JHA

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept