Move to Jagran APP

उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी के कुलपति पर पास कार्यकर्ताओं ने स्याही फेंकी

उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी में कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने यूनि. भवन में घुसकर कुलपति बी.ए. प्रजापति पर स्याही फेंकी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 11:48 AM (IST)
उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी के कुलपति पर पास कार्यकर्ताओं ने स्याही फेंकी
उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी के कुलपति पर पास कार्यकर्ताओं ने स्याही फेंकी

अहमदाबाद, जेएनएन। उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी में कोन्ट्राक्ट पर काम करते कर्मचारियों को निकालने के विरोध में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। पास के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी भवन में घुसकर कुलपति बी.ए. प्रजापति पर स्याही फेंकी।

loksabha election banner

गौर करने की बात यह कि यह पूरी घटना पुलिस की उपस्थित में हुई लेकिन पास कार्यकर्ताओं के सामने लाचार पुलिस केवल तमाशा देखती रही। हालाकि बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुलपति पर श्याही फेंकने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया ।

जानकारी के मुताबिक पाटण जिले में स्थित उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी ने कोन्ट्राक्ट पर काम करते कर्मचारियो को काम से निकालने का आदेश दिया था। जिससे काफी विवाद पैदा हुआ है। इसके विरोध में पास के कार्य़कर्ता गुरुवार दोपहर को यूनिवर्सिटी भवन के बाहर जमा हो गये और यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

देखते ही देखते पास कार्यकर्ताओं का विरोध उग्र हो गया। ये सभी लोग यूनिवर्सिटी भवन का लोहे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गये। सभी सीधे यूनिवर्सिटी भवन में चल रहे सेनेट सदस्यों की मीटिंग में पहुंच कर तोड़फोड़ की।

इसके बाद कुलपति को आवेदनपत्र देने पहुंचे । इसी दौरान बीच में से पास के एक सदस्य ने कुलपति पर स्याही फेंकी। पुलिस ने स्याही फेंकने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अन्य लोगों की भी गिरफ्तार की जायेगी।

गौरतलब है कि भुज में चार महीने पहले भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सीनेट चुनाव में धाँधली का आरोपल लगाते हुए एक प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोत दी थी। इतना ही नहीं प्रोफेसर का जुलूस भी निकाला था। इस घटना के बाद अध्यापकों ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.