Gujarat: धंधुका में युवक की हत्या के तार दिल्ली के एक मौलवी से जुडे़

Gujarat गुजरात के धंधुका में युवक की हत्या की साजिश के तार दिल्ली के एक मौलवी से भी जुडे़ हैं। अहमदाबाद के मौलवी ने हत्यारों को रिवाल्वर व पांच कारतूस उपलब्ध कराए थे। गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने इसे एक गहरी साजिश बताया है।

Sachin Kumar MishraPublish: Fri, 28 Jan 2022 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:20 PM (IST)
Gujarat: धंधुका में युवक की हत्या के तार दिल्ली के एक मौलवी से जुडे़

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के धंधुका कस्बे में एक युवक की हत्या की साजिश के तार दिल्ली के एक मौलवी से भी जुडे़ हैं। अहमदाबाद के मौलवी ने हत्यारों को रिवाल्वर व पांच कारतूस उपलब्ध कराए थे। गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने इसे एक गहरी साजिश बताया है। संघवी शुक्रवार को धंधुका पहुंचे और मृत युवक किशन भरवाड की 20 दिन की बेटी को गोद में लेकर पीड़ुत परिवार को न्याय दिलाने का वचन दिया। अपराध शाखा को जांच में पता चला है कि अहमदाबाद के एक मौलवी ने हत्या के दोनों आरोपित शब्बीर उर्फ साबा दादाभाई और इम्तियाज पठान को एक रिवाल्वर और पांच कारतूस उपलब्ध कराए थे। दिल्ली के एक मौलवी के तार भी इस हत्याकांड से जुड़ते नजर आ रहे हैं। करीब नौ महीने पहले हत्यारे इस मौलवी से मिले थे और माना जा रहा है कि उसने हत्या के लिए उन्हें उकसाया।

हमलावर गिरफ्तार

पुलिस ने अहमदाबाद की मखदूमशाब बावा की दरगाह के मौलवी अयूब और दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर भी धंधूका के ही हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के निर्देश पर संघवी ने स्पेशल आपरेशन ग्रुप, लोकल क्राइम ब्रांच, एटीएस और एसीबी की टीमों को जांच सौंपी है। किशन ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें मुस्लिम समाज को लेकर विवादित बातों का उल्लेख था। गुरुवार को धंधूका व राणपुर गांव बंद के दौरान हुए अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि हत्यारा शब्बीर कट्टरपंथी विचारधारा रखता है। उस पर पहले से ही लूट का केस दर्ज है। किशन भरवाड की विवादित पोस्ट के बाद शांति समिति की बैठक में दोनों पक्ष में समझौता हो गया था, लेकिन शब्बीर उसे नहीं मानकर किशन की पोस्ट को लेकर उसे सबक सिखाना चाहता था। हत्या के छह दिन पहले ही आरोपित अहमदाबाद जमालपुर के मौलवी अयूब से मिला था।

Edited By Sachin Kumar Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम