Move to Jagran APP

दुष्कर्म के बाद हत्या, भतीजे ने करवाया था चाची का अपहरण

गुजरात में पांच दिन पहले हुई महिला की हत्‍या की गुत्‍थी अब सुलझ गयी है।

By BabitaEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 01:29 PM (IST)
दुष्कर्म के बाद हत्या, भतीजे ने करवाया था चाची का अपहरण
दुष्कर्म के बाद हत्या, भतीजे ने करवाया था चाची का अपहरण

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के नडियाद जिले की कपडवंज तहसील में पांच दिन पहले हुई महिला की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। नडियाद पुलिस ने शनिवार को इस आरोप में महिला के भतीजे सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि महिला के भतीजे गोपी देवीपूजक की शंकास्पद भूमिका है। उसने ही दो युवकों के साथ मिलकर अपनी चाची का अपहरण करवाया था।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक कपडवंज तहसील के जोरामोटी इलाके में रहते सुरेशभाई देवीपूजक की 26 वर्षीय पत्नी संगीता 29 अक्टूबर के दिन लापता हो गई थी। नडियाद पुलिस को देर शाम उसका शव निर्वस्त्र अवस्था में निरमाल क्षेत्र में एक खेत से मिला था। पोस्टमोर्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि महिला से दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई ।

घटना के बाद पुलिस ने परिजनों के सदस्यों से पूछताछ की । जिसमें महिला का भतीजा गोपी उर्फ भलो गिरीशभाई देवीपूजक पर शंका हुई । चार दिनों तक उस पर नजर रखने के बाद जब पुलिस को विश्वास हुआ कि गोपी अपनी चाची के हत्या के बारे में जानता है तो उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने सब कुछ उगल दिया। उसने पुलिस को बताया कि चाची से उसका झगड़ा होता रहा था। इसकी अदावत में उसने शिहोरा के रहने वाले जंयति बबाभाई वादी और लालो रमेशभाई वादी के साथ मिलकर मेटीझेर चौराहे से अपनी चाची का अपहरण किया था। इसके बाद किसी को शंका न हो इसलिए चाची को दोनों युवकों के हवाले कर घर पर आ गया था।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के आधार पर शनिवार को दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने बताया कि महिला से दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव जलाने का प्रयास किया। लेकिन पकड़े जाने के डर दोनों वहां से फरार हो गये। पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की कार्रवाई शुरु की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.