Move to Jagran APP

Gujarat News: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मॉडल की तरह सूरत में भी मुफ्त पानी देने की मांग उठाई

धर्मेश भंडेरी ने शहर के लोगों से आह्वान किया है कि वे पानी के बिल जमा नहीं कराए अगर महानगरपालिका उनके कनेक्शन काटती है तो उन्हें सूचित करें वह मनपा कर्मचारियों को ऐसा करने से रोकेंगे अथवा कनेक्शन कटने पर फिर से जोड़ देंगे।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 01:08 PM (IST)
Gujarat News: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मॉडल की तरह सूरत में भी मुफ्त पानी देने की मांग उठाई
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मॉडल की तरह सूरत में भी मुफ्त पानी देने की मांग उठाई

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। सूरत महानगर पालिका में प्रमुख विपक्षी दल बन कर सुर्खियां बटोरने वाली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मॉडल की तरह सूरत में भी मुफ्त पानी देने की मांग उठाई जिससे नाराज महापौर हेमाली बोधावाला ने मनपा में नेता विपक्ष को खरी-खोटी सुनाई। सूरत महानगर पालिका में मीटर से पानी सप्लाई का एक प्रोजेक्ट चल रहा है। नेता विपक्ष धर्मेश भंडेरी ने इसका विरोध करते हुए कहा कि गरीब व मध्यम वर्गों को पानी मुफ्त मिलना चाहिए जबकि महानगरपालिका मीटर से पानी का बिल वसूल रही है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली में उनकी सरकार गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को पानी व बिजली मुफ्त उपलब्ध करा रही है लेकिन गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की महानगर पालिका शहर के ही कुछ इलाकों से मीटर के जरिए बिलों की अवैध वसूली कर रही है। जबकि शहर के दूसरे इलाके के लोग तय बिल का भुगतान कर रहे हैं।

धर्मेश भंडेरी ने शहर के लोगों से आह्वान किया है कि वे पानी के बिल जमा नहीं कराए अगर महानगरपालिका उनके कनेक्शन काटती है तो उन्हें सूचित करें वह मनपा कर्मचारियों को ऐसा करने से रोकेंगे अथवा कनेक्शन कटने पर फिर से जोड़ देंगे। सूरत शहर की नवनिर्वाचित महापौर हेमाली बोधा वाला को यह बात बहुत नागवार गुजरी है किस बात को लेकर उन्होंने नेता विपक्ष धर्मेश भंडेरी को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि वे काम करने में विश्वास करते हैं उनकी तरह हाथों में फाइलें लेकर घूमना उन्हें जरा भी पसंद नहीं है।

हेमाली ने कहा कि मीटर से पानी के वितरण की योजना को धीरे धीरे पूरे शहर में लागू किया जाएगा लेकिन आम आदमी पार्टी इस बात से अनजान हो कर लोगों को वह का रही है तथा बिल नहीं भरने की अपील कर रही है। महापौर ने इस बात पर नाराजगी जताई की आम आदमी पार्टी बेवजह बाधा उत्पन्न कर रही है सूरत महानगर पालिका शहर के हर कोने तथा हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है।

गुजरात में पहली बार सूरत महानगर पालिका में प्रमुख विपक्षी दल बनकर उभरने वाली आम आदमी पार्टी दिल्ली मॉडल को आगे रखकर लगातार गुजरात सरकार तथा महानगरपालिकाओं पर हमले कर रही है। आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी भूमिका तय करने को आतुर है तथा वह गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को मुफ्त पानी बिजली देने की अपनी योजना को लागू करने का वादा भी कर रही है।

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने धीरे-धीरे जन सुविधाओं को भ्रष्टाचार मुक्त बनाकर ऑनलाइन बना रही है ताकि लोगों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़े लेकिन अब आम आदमी पार्टी के गुजरात में दस्तक देने के बाद दिल्ली मॉडल से चुनौती मिलने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.