Move to Jagran APP

Coronavirus: गृहमंत्री अमित शाह बोले, नई गाइडलाइन के अनुसार हो कोरोना रोगियों का उपचार

गृहमंत्री अमित शाह ने गांधीनगर मतक्षेत्र में कोरोना पर अंकुश के लिए चलाए जा रहे अभियान जांच उपचार व होम क्‍वारंटाइन तथा कंटेनमेंट जोन में नागरिक सुविधाओं आदि मुद्दों पर चर्चा की।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 01:07 PM (IST)
Coronavirus: गृहमंत्री अमित शाह बोले, नई गाइडलाइन के अनुसार हो कोरोना रोगियों का उपचार
Coronavirus: गृहमंत्री अमित शाह बोले, नई गाइडलाइन के अनुसार हो कोरोना रोगियों का उपचार

अहमदाबाद, जेएनएन। गृहमंत्री अमित शाह व्‍यस्‍तम समय में भी अपने लोकसभा क्षेत्र के लोगों की समस्‍याओं व विकास कार्यों का पूरा ध्‍यान रखते हैं। वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए उन्‍होंने कोरोना महामारी के दौरान कोरोना के लक्षण वाले सभी लोगों की टेस्टिंग 30 जुलाई तक पूरा करने का लक्ष्‍य दिया है। शाह ने कहा 100 से अधिक तापमान व 94 से कम ऑक्‍सीजन लेवल वाले लोगों को तुरंत भर्ती करें तथा नई गाइडलाइन के मुताबिक उपचार किया जाए।

loksabha election banner

  गांधीनगर लोकसभा से सांसद चुने गए अमित शाह ने सोमवार को वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए गांधीनगर लोकसभा विस्‍तार में चल रहे विकास कार्यों की ऑनलाइन समीक्षा की। इस दौरान शाह ने अधिकारियों से गांधीनगर मतक्षेत्र में कोरोना महामारी पर अंकुश के लिए चलाए जा रहे अभियान, जांच, उपचार व होम क्‍वारंटाइन तथा कंटेनमेंट जोन में नागरिक सुविधाओं आदि मुद्दों पर चर्चा की। स्‍वास्‍थ्‍य कार्यों व कोरोना महामारी के उपचार से जुडे चिकित्‍सकों व अन्‍य कर्मचारियों को शाह ने कहा कि कोविड-19 के लक्षण वाले सभी महिला पुरुषों का टेस्टिंग आगामी 30 जुलाई तक पूरा करें। शाह ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमित व्‍यक्ति के संपर्क में आए कम से कम 5 लोगों को होम क्‍वारंटाइन किया जाए ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके। इसके अलावा जिन लोगों का बुखार 100 डिग्री से अधिक हो उन्‍हें तथा 94 से कम लेवल ऑक्‍सीजन वालों को तुरंत अस्‍पताल में भर्ती कर उनका नई गाइडलाइन के मुताबिक उपचार किया जाए।

 अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में चल रहे वृक्षारोपण कार्यों, मानसून के पानी के निकास, कहीं रास्‍तों पर जमा पानी को हटाने, सडकों की साफ सफाई, बोपल व घूमा नगर पालिका जिन्‍हें हाल ही महानगर पालिका में शामिल किया गया है वहां सौ फीसदी नर्मदा का पानी पहुंचाने था सांसद कार्य से चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा की। इन कार्यों की समीक्षा करने के साथ शाह ने कहा कि सात दिन में इन कामों को पूर्ण कराकर उसकी रिपोर्ट उपलब्‍ध  कराई जाए। शाह ने कहा कि मार्च 2021 से पहले पूर्ण किए जाने वाले कार्यों का डोर टू डोर सर्वे कर एक एक्‍शन प्‍लान भी तैयार करें ताकि उनके लोकसभा क्षेत्र में सौ फीसदी पेयजल सुविधा, सौ फीसदी शौचालय, केरोसीन मुक्‍त लोकसभा क्षेत्र, सौ फीसदी आयुष्‍मान भारत योजना की सुविधा पहुंचाई जा सके। 

Coronavirus: 81 वर्षीय बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, पेश की दृढ़ इच्छा शक्ति एवं मनोबल की मिसाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.