Move to Jagran APP

Heavy Rain In Gujarat: दक्षिण गुजरात में भारी बारिश

Rain In Gujarat. निसर्ग तूफान के बाद से गुजरात में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 04:03 PM (IST)
Heavy Rain In Gujarat: दक्षिण गुजरात में भारी बारिश
Heavy Rain In Gujarat: दक्षिण गुजरात में भारी बारिश

अहमदाबाद, संवाद सूत्र। Rain In Gujarat. गुजरात में मानसून के आने से पहले दक्षिण गुजरात से अहमदाबाद, गांधीनगर तक शनिवार मध्यरात्रि अचानक भारी बारिश हुई। सूरत के उमरपाड़ा में केवल 3 घंटे में 9 इंच बारिश हुई। यहां बारिश के कारण निचले क्षेत्रों में पानी भर गया है। नदी व नालों भी भर गए हैं।

loksabha election banner

निसर्ग तूफान के बाद से गुजरात में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। लोगो को गर्मी से राहत मिली है। पिछले 24 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हुई है। सूरत के उमरपाड़ा में केवल 3 घंटे में 9 इंच बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया है। सूरत में बारिश होने से नदी-नाले भी भर गए हैं। मध्य गुजरात के वडोदरा, छोटाउदपुर, भरुच में दो से तीन इंच बारिश हुई है। वहीं, अहमदाबाद और गांधीनगर में बीती रात मूशलाधार बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। उत्तर गुजरात के बनासकांठा, दांता, पालनपुर में भी तीन इंच बारिश हुई है।

सौराष्ट्र में पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। अमरेली, गीर, जेतपुर, जूनागढ़ में बारिश होने से किसान खुश हैं। मौसम विभाग ने बताया कि गुजरात में आगामी 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभवाना है। गुजरात में पिछले 24 घंटे में सूरत के उमरपाड़ा में 9 इंच, बनासकांठा के दियोदर में 2.5 इंच, पालनपुर में 3 इंच, अमरेली के लिलिया में 2.5 इंच, बनासकांठा के कांकरेज नें 3 इंच, भावनगर के उमराला में 1.9 इंच, वडोदरा के करजण में 3 इंच , डांग के सुबिर में 1.3 इंच, बोटाद में 1.2 इंच, अहमदाबाद में एक इंच, गांधीनगर में आधा इंच बारिश हुई है।  

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में शुक्रवार को हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले पांच दिनों तक लू से राहत रहेगी और अगले सप्ताह दक्षिण एवं मध्य भारत पर मानसून मजबूत बना रहेगा। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत आसपास के राज्यों में शुक्रवार को बारिश हुई।

मौसम विभाग ने अपने दैनिक राष्ट्रीय लू बुलेटिन में कहा कि कावाली (तटीय आंध्र प्रदेश) देश का सबसे गर्म स्थान रहा। यहां 40.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया। विभाग ने कहा है कि देश में अगले पांच दिनों तक लू से राहत मिल सकती है। मध्य और दक्षिण भारत में सक्रिय बारिश अगले सप्ताह से रफ्तार पकड़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.