Move to Jagran APP

गुजरात में मकर संक्रांति पर अमित शाह व हार्दिक पटेल ने उड़ाई पतंग

Makar Sankranti 2019. गुजरात में मकर संक्रांति पर भाजपा अध्यक्ष अमति शाह व पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पतंग उड़ाई।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 05:23 PM (IST)
गुजरात में मकर संक्रांति पर अमित शाह व हार्दिक पटेल ने उड़ाई पतंग
गुजरात में मकर संक्रांति पर अमित शाह व हार्दिक पटेल ने उड़ाई पतंग

अहमदाबाद, जेएनएन। मकर संक्रांति पर गुजरात में जहां प्रदेश के लोग पतंगबाजी का आनंद ले रहे थे। वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अपनी सियासी पतंग को हवा देने में जुटे हुए थे। हार्दिक ने विधायक जिग्नेश मेवाणी के घर पर जाकर पतंग उड़ाई ,वहीं अमित शाह अपने समर्थकों के साथ मकर संक्रांति मनाई।

loksabha election banner

गुजरात की सभी 26 सीट जीतने के लिए तैयारियों में जुटी भाजपा के कार्यकर्ता व नेताओं को एकजुटता का संदेश देने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मकर संक्रांति पर एक दिन की यात्रा पर अपने गृह प्रदेश पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक की। वहीं, समर्थकों के साथ पतंग उड़ाने का भी लुत्फ उठाया। अमित शाह भाजपा के अध्यक्ष बनने के बावजूद अपने गृह प्रदेश गुजरात में होने वाली राजनीति घटनाओं पर बराबर नजर रखते हैं। पार्टी के काम के लिए देशभर की यात्राओं पर होने के बावजूद वे हर माह गुजरात के लिए समय निकाल ही लेते हैं। कभी कार्यकर्ताओं व नेताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए वे क्रिकेट के मैदान पर चौके-छक्के लगाते नजर आते है। कभी आसमान में पतंग उड़ाते हुए सियासी पेच लड़ाते नजर आते हैं। शाह राज्य की सभी सीट फिर से कब्जाने के लिए यह कवायत कर रहे हैं।

उधर, लोकसभा चुनाव से पहले एसपी, बीएसपी के गठबंधन के टिकट पर जहां हार्दिक पटेल का नाम वाराणसी सीट पर चल रहा है। वहीं, अपनी अपना सियासी गणित साधने के लिए हार्दिक पटेल सोमवार को दलित नेता व निर्दलीय विधायक मेवाणी के घर पतंग उड़ाने पहुंच गए। दोनों ने जमकर पतंग उड़ाई। इस मौके पर समर्थकों का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने सत्ताधारी दल भाजपा पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि वे अपने मित्र जिग्नेश के साथ मिलकर राज्य में भाईचारा व सामाजिक समरता के लिए काम करते रहेंगे। भाजपा के साथ उनकी सामाजिक न्याय की लड़ाई है। हार्दिक ने कहा कि वे देश में भ्रष्टाचार, महंगाई व बेरोजगारी की लड़ाई के लिए अपने मित्रों के साथ में काम करते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.