Move to Jagran APP

Gujarat: उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल बोले, मजदूरों के आते ही ठीक हो जाएंगी सड़कें

Nitin Patel नितिन पटेल ने बताया कि गुजरात में मानसून में खराब हुईं सड़कों को जल्‍द ठीक कर दी जाएंगी। हमारे पास डामर व अन्य सामग्री तैयार है लेकिन मजदूर नहीं मिल रहे हैं मजदूरों के आते ही सड़कें ठीक हो जाएंगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 09:49 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 09:49 PM (IST)
Gujarat: उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल बोले, मजदूरों के आते ही ठीक हो जाएंगी सड़कें
गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल की फाइल फोटो।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Nitin Patel: गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि अपने यहां विदेशों जैसी सड़कें नहीं बना सकतीं हैं, चूंकि हमारे पास इतनी रकम नहीं है। हालांकि बारिश में टूटी सड़कों को वे जल्‍द ठीक कराने का जरूर वादा कर रहे हैं, लेकिन वह भी श्रमिकों के आने के बाद ही होगा। सोमवार को गुजरात विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद नितिन पटेल ने पत्रकारों को बताया कि गुजरात में मानसून में खराब हुईं सड़कों को जल्‍द ठीक कर दी जाएंगी। हमारे पास डामर व अन्य सामग्री तैयार है, लेकिन मजदूर नहीं मिल रहे हैं, मजदूरों के आते ही सड़कें ठीक हो जाएंगी। कोरोना महामारी के दौरान काम-धंधे व निर्माण कार्य ठप होने के बाद अधिकार श्रमिक अपने अपने राज्‍यों में जा चुके हैं।

loksabha election banner

उनके मुताबिक, कुछ श्रमिक वापस लौट आए हैं लेकिन उत्तर प्रदेश (यूपी), बिहार, ओडिशा के अधिकांश श्रमिक अब दीपावली के बाद ही लौटेंगे। इसलिए सड़कें व अन्‍य निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है। गौरतलब है कि गुजरात में बीते पांच साल में सड़क के मध्‍यम में बने गटर के गड्ढों व खराब सड़क के हादसों में 479 लोगों की मौत हो चुकी है। यह देश में इन कारणों से हुई मौत का 30 प्रतिशत बताया जाता है। ऐसे में विदेश में सड़क निर्माण पर अधिक धन खर्च होने तथा विदेशों जैसी सड़कें गुजरात में नहीं बना पाने की बात समझ से परे है।

इधर, गुजरात में कोरोना संक्रमित की संख्या 124 767 हो गई है। बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 1430 नए के सामने आए हैं, वही 17 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। राज्य में कोरोना से अब तक 3339 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले अमदाबाद में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1786 है जबकि अहमदाबाद में कोरोना की संख्या 35119 है। सूरत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 26522 है तथा मरने वालों की संख्या 737 हो गई है। वडोदरा में कोरोना संक्रमित की संख्या 10877 पहुंच गई है तथा मौत का आंकड़ा 166 है। उधर, राजकोट में कोरोना संक्रमित की संख्या 78 79 हो चुकी है तथा कोरोना से मरने वालों की संख्या 124 हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.