Move to Jagran APP

Gujarat Corona Update: गुजरात के मात्र 6 जिलों तक सीमित हुआ कोरोना संक्रमण, दर्ज हुए 16 नए केस

Gujarat Corona Update गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले घटकर मात्र 6 जिलों तक सीमित हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 16 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में अब तक इस महामारी के कारण 10077 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 10:38 AM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 10:45 AM (IST)
Gujarat Corona Update: गुजरात के मात्र 6 जिलों तक सीमित हुआ कोरोना संक्रमण, दर्ज हुए 16 नए केस
गुजरात में कोरोना के 16 केस दर्ज किए गए।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में कोरोना संक्रमण घटकर महज 6 जिलों में सीमित हो गया है। बीते 24 घंटे में गुजरात में कोरोना के 16 केस दर्ज किए गए। जबकि गुजरात में 6 अगस्त के बाद से मौत का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ।

loksabha election banner

राज्य में कोरोना से अब तक 8 लाख 25100 एक लोग संक्रमित हुए जिनमें से 8 लाख 14830 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या महज 194 रह गई है, जबकि 3 मरीज ही वेंटिलेटर पर हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 100 77 लोगों की मौत हो चुकी है।

 अहमदाबाद महानगर पालिका में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 7 मामले दर्ज हुए। जबकि सूरत महानगर पालिका में तीन वडोदरा महानगर पालिका में 3 तथा जामनगर महानगर पालिका में एक केस दर्ज हुआ राज्य के गिर सोमनाथ एवं नवसारी जिले में भी एक एक केस दर्ज हुआ। राज्य के 2 दर्जन से अधिक जिले कैसे हैं जहां पूर्णा का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ, इनमें अहमदाबाद, अमरेली, आणंद, अरवल्ली, बनासकांठा, भरूच, भावनगर, बोटाद, छोटा उदेपुर, दाहोद, डांग, देवभूमि द्वारका, गांधीनगर, जामनगर, जूनागढ़, खेड़ा, महीसागर, मोरबी, नर्मदा, पंचमहाल, पोरबंदर, राजकोट, सूरत, सुरेंद्रनगर, तापी, वडोदरा एवं वलसाड जिला शामिल है। बुधवार को गुजरात के विविध जिलों में 3 लाख 24168 टीके लगाए गये। राज्य में अब तक 3 करोड़ 79 लाख 56872 टीके लगाए जा चुके हैं।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घट रहे हैं। राज्‍य में रिकवरी रेट भी 98.6 से अधिक है। संक्रमण दर कम होने के कारण राज्य में उद्योग, व्यापार व बाजार को काफी छूट दी जा चुकी है। 9 जुलाई से स्‍कूल भी खोल दिए गए हैं वहीं कक्षा 6 से 8 के छात्रों के लिए भी स्‍कूल खोलने की तैयारी चल रही है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी का कहना है कि राज्‍य में दूसरी लहर समाप्ति की ओर है ऐसे में संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए भी सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.