Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर जागरुक हुआ गुजरात कहीं रैपिड टेस्‍ट तो कहीं घूम रहे हैं धनवंतरी रथ

गुजरात में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यहां के गली मोहल्‍लों में लोगों को जागरुक करने के लिए धनवंतरी रथ चलाये हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 03:21 PM (IST)
कोरोना को लेकर जागरुक हुआ गुजरात कहीं रैपिड टेस्‍ट तो कहीं घूम रहे हैं धनवंतरी रथ

अहमदाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच जहां सरकार गुजरात में धनवंतरी रथ के अलावा जागरूकता के लिए गांव-गांव रथ घुमा रही है वही मुख्यमंत्री कार्यालय में भी कोरोना संक्रमण के आ जाने से सीएमओ के सभी कर्मचारी व अधिकारियों का कोरोना टेस्ट किया गया।   

loksabha election banner

 मुख्यमंत्री कार्यालय में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया था उसके बाद गांधीनगर महानगर पालिका ने मुख्यमंत्री कार्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारियों का रैपिड टेस्ट किट से कोरोना की जांच करवायी। कार्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने पंक्तिबद्ध होकर एक-एक करके कोरोना की जांच करवायी। 

 गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 5000 के करीब पहुंच गई है जबकि मौत का आंकड़ा 3110 से भी अधिक हो गया है। अहमदाबाद में कोरोना के फैलने के बाद उस पर काबू पाने के लिए हर मोहल्ले व सोसाइटी में धनवंतरी रथ का प्रयोग किया गया। इसके साथ चिकित्सक नर्सिंग स्टाफ वह आवश्यक दवाएं भेजी जाती थी। इसी प्रयोग से अहमदाबाद में सूरत में कोरोना महामारी पर अंकुश पाया गया अब गुजरात के कई शहरों में यह प्रयोग किया जा रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता के लिए कई रथों को रवाना किया आगामी 44 दिनों तक यह रथ गुजरात के हर शहर में गांव में घूम कर कोरोना के प्रति जागरूकता पैदा करेंगे। 

वहीं गुजरात में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 1399 नए केस सामने आए वही कोरोना से 16 और लोगों की मौत दर्ज की गयी थी। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमित की संख्या 32351 है जबकि मौत का आंकड़ा 1732 पहुंच गया था। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3094 हो गई। सूरत में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 22042 है जबकि मरने वालों की संख्या 657 हो गई है उधर वडोदरा में कोरोना की संख्या 8810 पहुंच गई वहीं मौत का आंकड़ा 139 है। राजकोट में कोरोना संक्रमित की संख्या 5513 है जबकि मरने वालों की संख्या 100 हो गई है।

 Coronavirus Maharashtra Update: महाराष्ट्र में फूटा कोरोना बम एक दिन में आये नए मामलों ने तोड़े सभी रिकार्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.