Move to Jagran APP

Gujarat Coronavirus Update: गुजरात से अच्‍छी खबर- बीते 24 घंटे में दर्ज हुए मात्र कोरोना के 23 नए केस, नहीं हुई एक भी मौत

Gujarat Coronavirus Updateगुजरात में धीरे धीरे कोरोना संक्रमण के मामले कम होते जा रहे हैं बीते 24 घंटे में यहां कोरोना की मात्र 23 नए मामले सामने आये और एक भी संक्रमित की मौत दर्ज नहीं की गई। अहमदाबाद महानगर पालिका में कोरोना संक्रमण के 8 मामले दर्ज किए गए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 11:26 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 11:26 AM (IST)
Gujarat Coronavirus Update: गुजरात से अच्‍छी खबर- बीते 24 घंटे में दर्ज हुए मात्र कोरोना के 23 नए केस, नहीं हुई एक भी मौत
गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 23 मामले

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 23 मामले सामने आए हैं। गुजरात में कोरोना से मौत का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ है। अहमदाबाद महानगर पालिका में कोरोना संक्रमण के 8 मामले दर्ज किए गए। वडोदरा में पांच सूरत में दो जूनागढ़ से राजकोट में एक-एक मामला दर्ज हुआ। राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले किस प्रकार हैं। दाहोद, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, नवसारी, वडोदरा में एक -एक मामले दर्ज किए गए।

loksabha election banner

गुजरात में कोरोना से अब तक 10076 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय केसों की संख्या 245 है। रविवार को गुजरात में केवल दूसरी डोज वालों का टीकाकरण किया गया करीब 3 लाख 73 हजार 452 लोगों को टीका लगाया गया। राज्य में अब तक 3 करोड़ 36 लाख 37830 टीके लगाए जा चुके हैं। गुजरात में कोरोना से अब तक 8 लाख 24900 लोग संक्रमित हो चुके इनमें से 8 लाख 14570 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। देश में रविवार को नवजात बच्चों का भी टीकाकरण होता है इसलिए पिछले माह दो रविवार को टीकाकरण बंद रहा लेकिन अब सरकार ने रविवार को दूसरे डोज का टीकाकरण करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के मामले गुजरात में अब धीरे-धीरे कम होते जा रहे हैं हालांकि तीसरी लहर को देखते हुए सरकार इसके लिए पूरी तरह से सावधानी बरत रही है। गुजरात में जनजीवन अब पूरी तरह से सामान्‍य होता जा रहा है व्यापार, उद्योग एवं धंधे अपने पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रहे हैं। सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालयों भी अब फुल स्टाफ के साथ काम शुरू हो गया है। गुजरात में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 21 नए मामले सामने आये थे जबकि मौत का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया था। राज्‍य के 25 जिले ऐसे थे जहां एक भी कोरोना संक्रमित की पहचान नहीं हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.