Move to Jagran APP

Gujarat: पांचवीं पास भाजपा विधायक मरीज को इंजेक्‍शन देते नजर आए, कांग्रेस ने कसा तंज

Gujarat सूरत में भाजपा विधायक वीडी झालावाडिया कोविड केयर सेंटर में मरीज की ड्रिप में इंजेक्‍शन देते नजर आए तो हंगामा मच गया। इंटरनेट मीडिया में इसका वीडियो वायरल हुआ। विधायक ने माफी मांगते हुए कहा कि वह सेवा कर रहे हैं कोई विवाद पैदा नहीं करना चाहते।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 05:57 PM (IST)
Gujarat: पांचवीं पास भाजपा विधायक मरीज को इंजेक्‍शन देते नजर आए, कांग्रेस ने कसा तंज
पांचवीं पास भाजपा विधायक मरीज को इंजेक्‍शन देते नजर आए। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat: गुजरात के सूरत में भाजपा विधायक वीडी झालावाडिया कोविड केयर सेंटर में मरीज की ड्रिप में इंजेक्‍शन देते नजर आए तो हंगामा मच गया। इंटरनेट मीडिया में इसका वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद विधायक ने माफी मांगते हुए कहा कि वह सेवा कर रहे हैं, किसी तरह का कोई विवाद पैदा नहीं करना चाहते। सूरत के कामरेज से विधायक वीडी झालावाडिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज की ग्‍लूकोज की बोतल में इंजेक्‍शन लगा रहे हैं। इस दौरान उनके साथ वहां चिकित्‍सक व नर्स भी मौजूद हैं। इंटरनेट मीडिया पर लोग विधायक को खूब-खरी खोटी सूना रहे हैं। विवाद बढ़ा तो विधायक ने माफी मांगते हुए कहा कि वे 40 दिन से केयर सेंटर चला रहे हैं तथा यहां अब तक 200 लोगों का उपचार हो चुका है। उन्‍होंने बताया कि उन्‍होंने कोई गलती नहीं की है तथा वे कोई विवाद भी खड़ा नहीं करना चाहते हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि झालावाडिया महज पांचवीं पास हैं। कांग्रेस प्रवक्‍ता जयराज सिंह परमार ने कहा कि राज्‍य में बिगड़ती स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय संभाल रहे उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल को ऐसे पांचवीं पास नेताओं की सेवाएं लेनी चाहिए। राज्‍य में कोविड सेंटर बनाकर अपने ऐसे नेताओं को उपचार के लिए सौंप देना चाहिए। नवंबर 2020 में भी झालावाडिया अपने पौत्र के जन्‍म दिन पर कोरोना महामारी की मार्गदर्शिका की धज्जियां उड़ाते नजर आ चुके हैं। उनके पुत्र शरद भी दो साल पहले धमकी के दो मामलों में सुर्खियां बटोर चुके हैं। इंटरनेट मीडिया में झालावाडिया को मुन्‍नाभाई एमबीबीएस को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोगों की जान से खेलना बंद करो।  

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य सरकार ने हेल्थ केयर वर्कर हो आईसीयू मैनेजमेंट की ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी है। इसका उद्देश्य यही है की एक डॉक्टर व कुछ पैरामेडिकल स्टाफ मिलकर एक पूरे अस्पताल को चला सकें। उधर, कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा एवं नेता विपक्ष परेश धनानी विविध जिलों के सरकारी अस्पतालों में घूम कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। बीजे मेडिकल कॉलेज गुजरात यूनिवर्सिटी तथा डीआरडीओ ने मिलकर हेल्थ केयर वर्कर के लिए एक सप्ताह का आईसीयू मैनेजमेंट ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया है। रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के 30 डॉक्टर कथा बीजे मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ गुजरात विश्वविद्यालय में हेल्थ केयर वर्कर को अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट के संचालन तथा कोरोना के संकटकाल में मरीजों की कैसे देखभाल की जाए इसका प्रशिक्षण देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.