Move to Jagran APP

Video Gujarat Fire: सूरत के ONGC संयंत्र में लगी भीषण आग, धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग

ONGCs Surat Plant Fire गुजरात के सूरत में बुधवार देर रात आग लग गयी। आग की सूचना मिलते ही कई दमकल के वाहन मौके पर पहुंच गये थे। कड़ी मशक्‍कत के बाद बुझा दिया गया है इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 07:17 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 11:34 AM (IST)
Video Gujarat Fire: सूरत के ONGC संयंत्र में लगी भीषण आग, धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग
सूरत के ONGC संयंत्र में भीषण आग

सूरत, एएनआइ। गुजरात के सूरत में स्थित ओएनजीसी (Oil and Natural Gas Corporation) के  हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में लगातार तीन धमाके होने के बाद आग लग गयी। आग बुधवार तड़के 3 बजे के आसपास लगी थी। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी हुई थी। तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC) से मिली अधिकारिक जानकारी के अनुसार हजीरा प्लांट में लगी आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है। जल्द से जल्द सामान्य संचालन को फिर से शुरु करने के प्रयास किए जा रहे हैं।, इसमें किसी के हताहत होने की भी कोई सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद ओएनजीसी के अधिकारी डॉ धवल पटेल के अनुसार दबाव वाली गैस प्रणाली को कम कर दिया गया था‍ जिससे आग को फैलने से रोका जा सके।

gujarat banner

आज सुबह सूरत के हजीरा में एक ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण आग की घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात भाजपा प्रमुख और नवसारी से सांसद सी आर पाटिल से वो लगातार टेलीफोन संपर्क में हैं और उन्होंने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

#WATCH Gujarat: A fire breaks out at an Oil and Natural Gas Corporation (ONGC) plant in Surat. Fire tenders present at the spot. More details awaited. pic.twitter.com/6xPKHW5PrR

— ANI (@ANI) September 23, 2020

 समाचार एजेंसी एएनआइ ने इस घटना का वीडियो भी जारी किया है, वीडियो में दो स्‍थानों पर आग की भीषण लपटें उठती हुई नजर आ रही हैं। ये वीडियो ओएनजीसी प्‍लांट के नजदीक बने पुल से शूट किया गया है। बताया जा रहा है कि तड़के लगभग 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए। धमाके इतनी तेज थे कि कई किलोमीटर दूर तक इनकी आवाजें सुनाई दीं। तड़के हुई इस घटना से इलाके के लोग दहल गए। आसमान में ऊंची-ऊंची आग की लपटें नजर आने लगीं।

धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग

कई लोग तेज धमाकों की आवाज सुनकर घरों के बाहर निकल गए। आसमान में आग की लपटें देखकर लोग डर गए। इधर सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो कई और फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मंगवाई गईं। लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गौरतलब है कि सूरत के इस प्‍लांट में इससे पहले 2015 में भी भीषण आग लगी थी जिसमें लगभग 12 लोग बुरी तरह घायल हो गये थे।   

यह भी देखें: ONGC के प्लांट में लगी भीषण आग, काबू पाने में जुटीं दमकल की गाडियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.